सेंट मैरी स्कूल में खेल प्रतियोगिता संपन्न, निशांत और स्मृति बने श्रेष्ठ खिलाड़ी

दातारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। दातारपुर के नजदीक भटोली स्थित सेंट मैरी स्कूल में वार्षिक तीन दिवसीय अंतर हाऊस खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन संपन्न हुआ। स्कूल के एमडी महेश शर्मा के दिशा निर्देशन में तथा प्रिंसिपल पूजा शर्मा की अध्यक्षता में हुई खेल प्रतियोगिता में बच्चों ने बड़े उत्साह और चाव से हिस्सा लिया। पूजा शर्मा ने बताया कि सौ मीटर, दो सौ मीटर, रिले दौड़, तथा अन्य खेलों के आयोजन में बच्चों का जोश देखते ही बनता था। पूजा शर्मा ने कहा कि बच्चों के सर्वांगीण विकास और उनमें अनुशासन की भावना का विकास करने के लिए समय-समय पर क्रीड़ाओं का आयोजन बहुत ही लाभदायक होता है। उन्होंने कहा खेलों में भाग लेने से अनुशासन की भावना का विकास होता है और तन मन और मस्तिष्क बलवान बनता है। उन्होंने बच्चों को नसीहत दी कि नशाखोरी सभ्य समाज में कलंक है और इस बुरी आदत से बचना जरूरी है। उन्होंने कहा नशा नाश का दूसरा नाम है।

Advertisements

उन्होंने कहा नशा शारीरिक और मानसिक शक्ति को क्षीण करता है समाज में मनुष्य की प्रतिष्ठा समाप्त हो जाती है और भविष्य को धूमिल करता है। आज के मुकाबलों में निशांत ठाकुर( मर्करी हाउस ) और स्मृति (प्लूटो हाउस) श्रेष्ठ खिलाड़ी घोषित किए गए। वहीं मर्करी हाउस प्रथम, वीनस हाउस द्वितीय और जुपीटर हाउस तीसरे स्थान पर रहे पूजा शर्मा ने बताया कि लंबी कूद में तुषार (प्लूटो) विजेता तथा सक्षम मर्करी उपविजेता रहे। वहीं सौ मीटर दौड़ में आठवीं कक्षा का निशांत अव्वल और नीतीश दूसरे स्थान पर तथा आरुषि छठी कक्षा तीसरे स्थान पर रहे।

शाटपुट में सत्यम जुपीटर अव्वल रहे। पूजा शर्मा ने बताया कि रीले दौड़ में जुपीटर हाउस के प्रियंका, आरुषि, सत्यम और शुभम पहले स्थान पर रहे । वहीं रीले दौड़ में मर्करी हाउस के निशांत, सक्षम,कशिश, अनमोल दूसरे स्थान पर रहे। और तीसरे स्थान पर वीनस हाउस के शाइना, सोनिया,दक्ष और नीतीश रहे। इस अवसर पर बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया। इस अवसर पर पूजा, शालु, प्रिया, नम्रता, साक्षी, अरुणा तथा अन्य स्टाफ सदस्य तथा विद्यार्थी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here