32 वर्ष पूरे होने पर नाइस कंप्यूटर सेंटर ने किया कला मंथन का आयोजन

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। माल रोड स्थित शहर के प्रथम व प्रमुख नाईस कम्पयूटरज़ सेंटर में सेंटर प्रमुख एंड साईकॉलोजिस्ट डा. स्वीन सैनी के कुशल नेतृत्व से कला मंथन का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत ईश्वर के प्रति शुक्राना अदा करते हुए मनमोहक क्लासिकल स्तुति के साथ मुख्यातिथि श्रीमति एवं श्री अशोक आसोपा तथा प्रेम सैनी व स्वीन सैनी ने ज्योति प्रज्जवलित की। सैंटर की छात्रा द्वारा मधुर शब्द-गायन के साथ मनोरंजक प्रोग्राम का आगाज़ हुआ। जिसमें होशियारपुर व चब्बेवाल संस्थानों की टीम व विद्यार्थियों ने खूब मेहनत से तैयार किए गये डांस, गायन, रैम्प वॉक व एक्टिंग के साथ एन्करिंग में अपना हुनर दिखाया।

Advertisements

सैंटर के छात्रों ने रंगारंग प्रस्तुतियों से कार्यक्रम में बांधा समां

इस कार्यक्रम में नाईस के तीन दशकों के सफर को बखूबी पेश किया गया और चूंकि इसी के साथ प्रेम सैनी व स्वीन सैनी के साथ को भी 32 साल पूरे हुए तो इसकी शुरूआत होशियारपुर संस्थान की छात्राओं ने पंजाबी सभ्याचार की धरोहर धमाकेदार गिद्दे के साथ परंपरागत शगनों का वेहड़ा सजाकर की। इस मौके पर मैनेजमेंट ने इस सफर में साथ चलने वाले निष्ठावान टीम के सदस्यों को भी सम्मानित किया। दीपावली के दौरान नाईस कैैंपस में चल रहे दीपोत्सव की प्रतियोगिता जैसे रंगोली, मेंहदी एवं क्रिएटिव आर्ट में विजेताओं को पुरस्कृत भी किया गया। कला मंथन के मंच के जरिए सोलो डांस, जोड़ीदार, त्रिमूर्ति व ग्रुप डांस के साथ गीत-संगीत के गायन से उपस्थित मेहमानों को सरोबार किया। उपस्थित मेहमानों ने कहा कि ऐसा टेलेंट होशियारपुर में उन्होंने पहली बार देखा और सुना। प्रत्येक प्रस्तुति अपने आप में इतनी लाजवाब थी कि जजों के लिए विजेताओं का चयन भी दुविधापूर्ण रहा।

रंगारंग समारोह में होशियारपुर के गिद्दे व चब्बेवाल के भंगड़े की धूम इस तरह मची कि दर्शक भी नाचने पर मजबूर हो गए। कलामंथन के दौरान छात्रों द्वारा पेश किया गया राधा रास लीला प्रसंग बेहद मनमोहक था। इस अवसर पर नाईस कम्पयूटरज के स्टॉफ व छात्रों की मेहनत साफ झलक रही थी। उपस्थित मेहमानों ने न केवल प्रेम सैनी व स्वीन सैनी द्वारा दी जा रही उच्चस्तरीय कंपयूटर ऐजूकेशन के साथ-साथ युवा सशक्तिकरण के स्नेहिल प्रयासों के लिए सराहा, बल्कि कलामंथन के हर पहलू को बेमिसाल मनोरंजक व ज्ञानवर्धक बताया। इस अवसर पर साईकॉलोजिस्ट स्वीन सैनी ने पुरुषों की मेंटल हैल्थ पर ध्यान देने पर भी रोशनी डाली। उन्होंने बताया कि मानसिक रोग न हो उसके लिए जागरूकता बहुत जरूरी है आप परिवार को समय दें अपने माता-पिता वृद्ध जनों को सम्मान दें, इससे आपके परिवारिक वृद्धजनों में मानसिक रोग की संभावना बिल्कुल कम हो जाती है साथ ही उन्होंने सभी को योग करने की सलाह दी। इस मौके द माइंड मेंटर्स के सौजन्य से मेंटल हैल्थ अवेयरनेस पर स्किट पेश की गई जिसमें विभिन्न आयु से जुड़े मुद्दों का बाखूबी प्रदर्शन किया गया। इस मौके पर मुख्यातिथि डा. मिनाक्षी चंद्र, जीएनए यूनिवर्सिटी के प्रमुख गुरमीत सिंह व शहर के अन्य गणमान्य उपस्थित थे। कार्यक्रम के अंत में सेंटर डायरैक्टर प्रेम सैनी ने सभी प्रतिभागियों को बधाई देते हुए विद्यार्थियों, टीम के सदस्यों व मेहमानों का धन्यवाद किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here