कोतवाली थाने के बाहर धरना प्रदर्शन, एसएचओ  पर लगाए गंभीर आरोप 

Silhouette group of people Raised Fist and Protest Signs in yellow evening sky background

कपूरथला (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गौरव मढिय़ा। कपूरथला में सोमवार की सुबह थाना कोतवाली के बाहर बड़ी संख्या में लोगो द्वारा धरना दिया गया मौके पर जाकर प्राप्त जानकारी के अनुसार गांव बिशनपुर अराइयां के लोगों ने आज थाना कोतवाली के बाहर सड़क जाम कर लड़ाई झगड़े के मामले में पुलिस प्रशासन की गतिविधियों पर सवालिया निशान उठाया है तथा उन्होंने कोतवाली के एस एच ओ पर भी गंभीर आरोप लगाए हैं। वहीँ एस एच ओ ने सभी आरोपों को झूठा बताया है।        

Advertisements

धरना प्रदर्शन कर रहे बिशनपुर अराइयां के वासियो के साथ पीड़ित व्यक्ति साधु राम ने बताया कि उसके बेटे प्रभजीत गिल का गांव में ही लगभग 4 दिन पहले किसी के साथ झगड़ा हुआ था। तथा दूसरे पक्ष के व्यक्ति ने उसके बेटे को जातिसूचक शब्द भी कहे थे। पुलिस कई दिनों से उसकी शिकायत के बाद भी कार्रवाई करने को तैयार नहीं थी। साधु राम ने यह भी बताया कि  कोतवाली एस एच ओ कश्मीर सिंह ने दूसरे पक्ष के लोगों से कथित आर्थिक लाभ लेकर उसको राहत दी है।    

प्रदर्शन कर रहे गांव वासियों ने कोतवाली थाना में दर्ज एफआईआर में आरोपी पक्ष पर एस सी एक्ट की धारा लगाए जाने की मांग की है। प्रदर्शन कर रहे लोगों ने पुलिस की गतिविधि पर सवालिया निशान खड़े करते हुए कहा कि जब तक मामले में एससी एक्ट की धारा लगाकर आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया जाता। तब तक उनका प्रदर्शन जारी रहेगा।  

जिक्रयोग्य है कि धरना प्रदर्शन पर बैठे गांव वासियों ने प्रदर्शन को उग्र रूप देने के लिए कुछ पेट्रोल की बोतलें भी मंगवाई थी। लेकिन मोके पर तैनात पुलिस कर्मियो  ने माहौल की संवेदनशीलता को देखते हुए उनसे वह बोतलें अपने कब्जे में ले ली है।   

वहीं दूसरी तरफ कोतवाली एस एच ओ कश्मीर सिंह ने अपने ऊपर लगाए गए सभी आरोपों को सिरे से खारिज करते हुए बताया कि शिकायत पक्ष झूठे आरोप लगा रहा है। 17 नवंबर को प्रभजीत के झगड़े के मामले में शिकायतकर्ता के बयान पर 9 लोगों को नामजद कर एफआईआर  दर्ज की गई है। तथा मामले में एससी एक्ट की धारा भी जोड़ दी गई है।धरना प्रदर्शन के दौरान डी एस पी सब डिवीजन मनिंदर सिंह ने धरना प्रदर्शन कर रहे लोगो को समझा कर धरना उठवा दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here