रूडसेट संस्थान स्वरोजगार हेतु प्रशिक्षण देकर उद्दमी बनाने का नेक कार्य कर रहा है: नरजीत सिंह

जलंधर (द स्टैलर न्यूज़): केनरा बैंक व श्री धर्मस्थला मंजूनाथेश्वर शिक्षण संस्थान द्वारा प्रायोजित रूडसेट संस्थान, माडल हाउस जलंधर में माननीय नरजीत सिंह, प्रभागीय प्रबंधक, केनरा बैंक जालंधर मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे। पुरुष पार्लर सलून उद्यमी प्रबंधन के प्रशिक्षणार्थियों को प्रमाण पात्र वितरित किए। साथ ही वे उन सभी एवं पूर्व प्रशिक्षणार्थियों से परिचर्चा करते हुए सभी को प्रेरित व मार्गदर्शन प्रदान किया।

Advertisements

इस मौके पर संस्थान के निदेशक तरुण कुमार सेठी ने मुख्य अतिथि का स्वागत करते हुए कहा कि रूडसेट संस्थान की स्थापना ही स्वरोजगारपरक प्रशिक्षण देकर देश में उधमिता को बढ़ावा देने के लिए हुआ है । संस्थान का परम उदेश्य है प्रशिक्षण के माध्यम से युवाओं में स्वरोजगार के प्रति जोश ,जुनून एवं  जज्बे को पैदा करना तथा इसके प्रति गलत धारणाओं को दूर करने की हर संभव कोशिश करना है। साथ ही प्रशिक्षण के दौरान प्रशिक्षणार्थियों को नये नये चुनौतियों से जुझने हेतु मनोवैज्ञानिक रुप से तैयार किया जाता है। उन्होंने सभी प्रशिक्षणार्थियों का आह्वान किया कि आप सभी स्वरोजगार शुरू कर अपने साथ –साथ समाज, राज्य व देश के विकास में भागीदार बने। उन्हों ने मुख्य अतिथि को बताया मोबाइल रिपेयर, रेफ्रिजरेटर ऐ. सी. रिपेयर, फैशन डिजाइनिंग, फास्ट फूड के कोर्स जल्द शुरू होने वाले हैं। 

माननीय मुख्य मेहमान हरनीत सिंह ने कहा कि संस्थान अपने स्थापना के समय से हीं स्वरोजगार हेतु प्रशिक्षण देकर उन्हें उद्दमी बनाने का जो नेक कार्य कर रहा है वह सराह्नीय व अतुलनीय है । उन्होंने कहा कि संस्थान के अध्यक्ष परमपूज्य डा डी वीरेन्द्र हेग्गाडे जी व केनरा बैंक के सोच को रूडसेट संस्थान जलंधर विभिन्न प्रशिक्षणो के माध्यम पंजाब के ग्रामीण युवाओं की सोच को बदल कर एवं उन्हें उद्यमशीलता के प्रति प्रेरित कर इसे सार्थक कर रही है। उन्होंने कहा कि उधमिता हेतु जो प्रशिक्षण रुडसेटी जलंधर दे रहा है वह वास्तव में सर्वोत्तम है ।

इस मौके पर संस्थान के सी. फैकल्टी परगट सिंह ने धन्यवाद करते हुए कहा कि संस्थान जिले के युवाओं व युवतियों को समय एवं मांग के अनुसार अवसरों से भरा हुआ प्रशिक्षण देने का काम कर रही है। लोगों को कौशल युक्त करके उन्हें आत्मनिर्भर बनाने का कार्य करना ही हमारा मुख्य उद्देश्य है। लोग स्वरोजगार शुरू कर सफल उद्दमी बने यही रुडसेट संस्थान की मंशा है और संस्थान इस दिशा में अनवरत प्रयास कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here