पुलिस ने भारत-पाक सरहद के द्वारा हेरोइन तस्करी की बड़ी वारदात को किया नाकाम: 5.6 किलो हेरोइन, हेक्साकॉप्टर ड्रोन बरामद

चंडीगढ़/तरनतारन (द स्टैलर न्यूज़)। मुख्यमंत्री भगवंत मान के दिशा-निर्देशों पर नशों के विरुद्ध चल रही जंग के अंतर्गत सरहद पार से तस्करी को बड़ा झटका देते हुए पंजाब पुलिस ने पाकिस्तान स्थित तस्करों द्वारा 5.60 किलो हेरोइन के पाँच पैकेट समेत हेक्साकॉप्टर ड्रोन, जोकि नशों की खेप गिराने के लिए इस्तेमाल किया गया था, को तरनतारन के सरहदी क्षेत्र खेमकरण में चलाई गई व्यापक तलाशी मुहिम के दौरान बरामद कर नशा-तस्करी की बड़ी कोशिश को नाकाम कर दिया है। यह कार्यवाही सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के सहयोग से की गई थी।  
डायरैक्टर जनरल ऑफ पुलिस (डीजीपी) पंजाब गौरव यादव ने बताया कि गुरूवार और शुक्रवार के बीच की रात को भारत-पाक सरहद पर ड्रोन की हलचल को देखते हुए तरनतारन जि़ले की पुलिस टीमों ने तुरंत बीएसएफ से प्राप्त हुई ख़ुफिय़ा जानकारी साझी की और साझे तौर पर भारत-पाकिस्तान सरहद से केवल 2 किलोमीटर की दूरी पर स्थित क्षेत्र में सक्रिय तलाशी मुहिम चलाई।  

Advertisements

उन्होंने बताया कि तलाशी के दौरान एक नीले और काले रंग का हेक्साकॉप्टर ड्रोन (मॉडल-ई616एस) समेत काले रंग की टेप के साथ लपेटे 5.60 किलो हेरोइन के 5 पैकेट, जोकि स्थानीय निवासी की कृषि योग्य ज़मीन से बरामद की। शुरुआती जांच से पाया गया है कि आधुनिक तकनीक वाला यह ड्रोन काफ़ी भार उठा सकता है।  
तरनतारन पुलिस द्वारा एक हफ्ते से भी कम समय में बरामद किया गया यह तीसरा ऐसा ड्रोन है। इससे पहले, मंगलवार को खेमकरण में बॉर्डर चौकी (बीओपी) हरभजन के अधिकार क्षेत्र में एक हेक्साकॉप्टर ड्रोन और एक टेप के साथ लपेटा पैकेज, जिसमें 6.68 किलोग्राम हेरोइन के छह पैकेट थे, बरामद किया था। अगले ही दिन खालड़ा के गाँव वण तारा सिंह के इलाके में एक टूटा हुआ हेक्साकॉप्टर ड्रोन भी बरामद किया गया।  

तरनतारन के सीनियर पुलिस कप्तान पुलिस सुखमिन्दर सिंह मान ने बताया कि ड्रोन के द्वारा यह खेप भेजने वाले पाक तस्करों और उनके भारतीय साथियों, जिन्होंने हवाई मार्ग के द्वारा गिराई गई हेरोइन की खेप को प्राप्त करना था, की पहचान करने के लिए जांच की जा रही है।  
इसी दौरान तरनतारन के थाना खेमकरण में एन.डी.पी.एस. एक्ट की धाराओं 21-सी, 23, 27-ए और 29 एवं एयरक्राफ्ट एक्ट की धाराओं 10, 11 और 12 के अंतर्गत मुकदमा नंबर 79 तारीख़ 02.12.2022 दर्ज कर लिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here