महाराजा शूरसैनी का जीवन सैनी बिरादरी के लिए महान गौरव गाथा: सैनी

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। सैनी जागृति मंच पंजाब की तरफ से महाराजा शूर सैनी जयंती पर एक कार्यक्रम सैनी भवन होशियारपुर में करवाया गया। जिसमें सैनी जागृति मंच पंजाब के अध्यक्ष सरदार कुलवंत सिंह सैनी, संस्थापक संदीप सैनी, जिला अध्यक्ष प्रेम सैनी एवं महिला विंग प्रधान सुरेंद्र पाल कौर सैनी विशेष तौर पर शामिल हुए। इस अवसर पर सैनी जागृति मंच पंजाब की कार्यकरनी के सदस्यों ने महाराजा शूर सैनी की प्रतिमा को पुष्प बैठकर नमन किया। इस अवसर पर मंच संचालन करते हुए जिलाध्यक्ष प्रेम सैनी ने कहां की सैनी बिरादरी का इतिहास युगो युगो से अपने गौरवमई गाथा महाराजा शूर सैनी के द्वारा किए गए कार्यों से प्रेरणा देता आया है। उन्होंने कहा कि आज बिरादरी को महाराजा शूर सैनी महाराज को अपना आदर्श बनाते हुए अपने जीवन को सफलता के मार्ग पर आगे ले जाना चाहिए। इस अवसर पर मंच के प्रधान सरदार कुलवंत सिंह सैनी ने कहा कि पंजाब सरकार को महाराजा शूरसैनी जयंती पर सैनी बिरादरी को सम्मान देने के लिए राज्य स्तरीय कार्यक्रम करवाना चाहिए था।

Advertisements

उन्होंने कहा कि आज पंजाब की नई सरकार को बनाने में सैनी बिरादरी ने अहम भूमिका निभाई है सरदार कुलवंत सिंह सैनी ने कहा कि पहले पंजाब की सैनी बिरादरी कांग्रेस और अकाली दल को समय समय पर अपना समर्थन देती आई है और इस बार पूरे पंजाब और खासकर एन आर आई सैनी भाइयों ने पंजाब में नई सरकार लाने के लिए आम आदमी पार्टी को तन मन धन से समर्थन एवं साथ दिया और हम पंजाब सरकार से यह आशा करते हैं कि वह भी पंजाब में सैनी बिरादरी के गौरव महाराजा शूरसैनी जयंती को मनाकर सैनी बिरादरी को उसका बनता सम्मान दें। इस अवसर पर मंच के संस्थापक संदीप सैनी ने अपने विचार रखते हुए कहा कि सैनी बिरादरी ने सदैव समाज एवं देश के भले के लिए अपना अमूल्य योगदान हमेशा दिया है। उन्होंने कहा कि महाराजा शूर सैनी महाराज का जीवन सदैव सैनी बिरादरी के लिए एक गौरव गाथा के तौर पर प्रचलित है और रहेगा।

उन्होंने कहा कि आज 20 दिसंबर को पूरे देश में महाराजा सैनी की जयंती मना कर उन्हें बिरादरी की तरफ से सम्मान दिया जाता है संदीप सैनी ने सैनी बिरादरी से अपील करते हुए कहा वह एकजुटता के साथ देश एवं समाज के भले के लिए आपसी भाईचारे को और मजबूत करें ताकि समाज में एक आदर्श बिरादरी के तौर पर और बड़े स्तर पर अपनी पहचान को बना सके। इस अवसर पर बलविंदर सिंह सैनी, विनोद सैनी, मंगी सैनी, अवतार सिंह सैनी, हरेंद्र कुमार सैनी, जसपाल सिंह सैनी, अमरिक सिंह सैनी, संसार सिंह सैनी, अवतार सिंह सैनी, संतोष सैनी, हरीश चंद्र सैनी बलवीर सिंह सैनी, कृपाल सिंह पाली, गुरप्रीत सिंह सैनी, दीप बागपुरी, हरविंदर सिंह सैनी, स्टार सैनी, निर्मल सिंह सैनी, कृष्ण सैनी, हरभजन सिंह सैनी तथा अन्य उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here