रोटरी आई बैंक के सराहनीय प्रयास से रोशन हो चुकी हैं हजारों जिंदगियां: डा. जमील बाली

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। रोटरी आई बैंक एवं कार्निया ट्रांसप्लांट सोसायटी की तरफ से नेत्रहीनता के खात्मे हेतु किए जा रहे प्रयासों के तहत सोसायटी ने कार्निया ब्लाइंडनैस व्यक्ति को एक आंख डालवाकर उसे पुन: देखने के काबिल बनाया। इस मौके पर प्रधान व प्रमुख समाज सेवी संजीव अरोड़ा की अगुवाई में मरीज की आंखों की पट्टी खोली गई। कार्यक्रम में मुख्य रुप से पहुंचे भारत विकास परिषद के वरिष्ठ सदस्य नवीन कोहली ने पट्टी खोलने की रसम अदा की।

Advertisements

इस अवसर पर श्री अरोड़ा ने बताया कि सोसायटी को सूचना मिली थी कि जालंधर के गांव मदर निवासी दौलती पुत्र जोगिंदर सिंह कार्निया ब्लाइंडनैस के कारण देखने में असमर्थ हो चुका है। इस पर सोसायटी ने उसे सूचीबद्ध करने उपरांत आंख उपलब्ध होते ही उसका आप्रेशन करवाकर उसे नई जिंदगी प्रदान करने का छोटा सा प्रयास किया। श्री अरोड़ा ने बताया कि सोसायटी की तरफ से नेत्रदान को लेकर जागरुकता अभियान निरंतर जारी रखे हुए है ताकि कार्निया ब्लाइंडनैस को पूरी तरह से खत्म किया जा सके। इस दौरान डा. जमील बाली ने कहा कि आंखों के बिना इस संसार की कल्पना मात्र ही की जा सकती, लेकिन सृष्टी का आनंद नहीं उठाया जा सकता।

उन्होंने कहा कि रोटरी आई बैंक की तरफ से पिछले लंबे समय से कार्निया ब्लाइंडनैस को दूर करने हेतु जो प्रयास किए जा रहे हैं, उनकी बदौलत आज हजारों लोग खासकर छोटे-छोटे बच्चे जोकि कार्निया ब्लाइंडनैस से पीडि़त थे, के आप्रेशन करवाकर उन्हें नई जिंदगी प्रदान करना मानवता की सच्ची सेवा है। उन्होंने कहा कि जो लोग खुद को मानव सेवा को समर्पित करते हैं उनके सेवा कार्य सदैव दूसरों के लिए भी प्रेरणास्रोत बनते हैं। इस मौके पर चेयरमैन जेबी बहल, विजय अरोड़ा, अमित नागपाल, प्रिं. डीके शर्मा, कुलदीप राय गुप्ता, राजेन्द्र मोदगिल, शाखा बग्गा, एचके नकड़ा, अविनाश सूद आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here