जिला इंटक द्वारा सम्मान समारोह का आयोजन, जिला कांग्रेस प्रधान अरुण डोगरा को किया सम्मानित

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। इंडियन नैशनल ट्रेड यूनियन कांग्रेस (इंटक) जिला होशियारपुर द्वारा कांग्रेस भवन में अश्विनी शर्मा जिला प्रधान की अध्यक्षता में सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। इस मौके पर अरुण डोगरा जिला कांग्रेस प्रधान मुख्यातिथि के तौर पर शामिल हुए। इस मौके पर अश्विनी शर्मा ने अरुण डोगरा का स्वागत करते हुए उनको जिला कांग्रेस का प्रधान बनने पर बहुत-बहुत बधाई दी। संबोधन करते हुए जिला इंटक प्रधान अश्विनी शर्मा ने कहा कि इंटक कांग्रेस का ही एक विंग है जो मजदूरों, मुलाजमों और किसानों की समस्याओं को हल करने के लिए हर समय तैयार रखता है। इंटक हर चुनाव में चाहे वह विधानसभा, लोकसभा, कारपोरेशन और चाहे पंचायत चुनाव हो दिन रात एक करके कांग्रेसी उम्मीदवार को जीत दिलवाने की हर संभव कोशिश करती है। कांग्रेस के हर धरने, रैली और हर प्रोग्राम में बढ़-चढक़र सहयोग करती है, लेकिन बहुत ही अफसोस के साथ कहना पड़ता है कि कांग्रेस पार्टी ने कभी भी इंटक को बनता मान सम्मान नहीं दिया।

Advertisements

जब 1917 कांग्रेस सरकार बनी थी तो हमें बहुत उम्मीदें थीं कि अब हमारी सरकार बनी है जो कि हमेशा मजदूर, मुलाजिमों और किसानों के हक होती है जरुर इंटक की सुनवाई होगी लेकिन कांग्रेस सरकार में भी इंटक के कोई काम नहीं हुए। पिछली कांग्रेस सरकार ने मुलाजिमों को उनके बनते बकाएं, नई भर्ती करना ठेकेदारी सिस्टम बंद करना, डीए की किस्त जारी करना, कच्चे मुलाजिमों को पक्का करना, पुरानी पैंशन स्कीम लागू करना में से कोई भी काम नहीं किया जिसका खामियाजा पार्टी को यह भुगतना पड़ा कि किसी भी मुलाजिम ने सरकार को वोट नहीं दिया और कांग्रेस फिर से पंजाब में सरकार नहीं बना सकी। सेवा सिंह सैनी सीनियर मीत प्रधान जी ने कहा कि इंटक के वर्कर जमीन से जुड़े हुए हैं और इंटक वर्कर को जो भी काम सौंपा जाता है वह हमेशा पूरी लगन से करते हैं। अगर कांग्रेस पार्टी को दोबारा अपनी पुरानी मान-सम्मान बहाल करना है तो कांग्रेस के हर लीडर को इंटक के वर्करों का सम्मान करना होगा और इंटक को अपने साथ लेकर चलना होगा।

अपने संबोधन में जिला कांग्रेस प्रधान अरुण डोगरा जी ने कहा कि मैं बहुत पुराने समय से इंटक की ताकत को जानता हूं और इंटक का सम्मान करता हूं। वह जानता हूं कि कांग्रेस पार्टी को अपने साथ मजदुरो, मुलाजिमों और किसानों की सिरमौर जत्थेबंदी इंटक को लेकर चलना ही होगा और इस का सहियोग लेना ही होगा। डोगरा जी ने कहा कि को मैं विश्वास दिलाता हूं कि आने वाले समय में कांग्रेस पार्टी के हर प्रोग्राम मे इंटक का विशेष स्थान होगा और वह हर सम्भव कोशिश करेंगे के हर चुनाव में इंटक की स्थिति और मजबूत हो। प्रधान जी ने कहा कि वह खुद भी जमीनी सतह से उठे हुए लीडर है और उनको पता है कि जो काम जमीन से जुड़े हुए मजदूर, मुलाजिम और किसान कर सकते हैं वह बड़े बड़े महलों और बड़े बड़े दफ्तरों में बैठकर नहीं किए जा सकते। उन्होंने जिला इंटक को बनता हुआ पूरा मान सम्मान देने का भरोसा दिया। बैठक में नवी, मेहता, मनमोहन डोगरा, विश्वनाथ ,पाल सिंह ने भी संबोधन किया। बैठक में हरी किशन सैनी,तारा सिंह, सुखदेव सिंह, सतपाल सिंह, सुखविंदर सिंह, गायत्री देवी, पुनीत शर्मा, हनी शर्मा, अवतार सिंह, जितेंद्र कुराला, आत्मा सिंह, योगेश कुमार, जितेंद्र पाल ,सहित सैकड़ों इंटक कार्यकर्ता मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here