युवा लेखिका व फिल्म निर्देशक विनोद सिद्धू की पुत्री अदिति सिद्धू द्वारा लिखित पुस्तक ” हिप्नोटाइजिंग यूनिवर्स ” का विमोचन

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। प्रसिद्ध रंगमंच कर्मी तथा फिल्म निर्देशक विनोद सिद्धू की पुत्री अदिति सिद्धू द्वारा लिखित पुस्तक हिप्नोटाइजिंग यूनिवर्स का विमोचन प्रसिद्ध समाजसेवी परमजीत सिंह सचदेवा ने किया स्थानीय होटल प्रेसिडेंसी में आयोजित एक संक्षिप्त परंतु प्रभावशाली समागम में शहर के सुप्रसिद्ध साहित्यकार व गणमान्य लोग शामिल हुए इस मौके पर  परमजीत सिंह सचदेवा ने कहा कि उन्हें इस बात का गर्व है कि होशियारपुर शहर की इस युवा बेटी ने साहित्य के क्षेत्र में पुस्तक लेखक अपनी अलग पहचान बनाई है। उन्होंने कहा कि आज के दौर में बच्चे किताबों से दूर होते जा रहे हैं और उनका ध्यान मोबाइल फ़ोन और कंप्यूटर आदि में अधिक बढ़ता जा रहा है ऐसे समय में अदिति ने युवाओं को एक नया रास्ता दिखाते हुए उन्हें किताबों के साथ जोड़ने का संदेश दिया है जो आने वाले समय में बहुत ही सार्थक सिद्ध होगा उन्होंने कहा कि हमारे आसपास  क्या हो रहा है और हम इससे क्या अपेक्षित करते हैं इस बारे में पुस्तक को पढ़ने से पता चलता है उन्होंने कहा कि अदिति के पिता विनोद सिद्धू किसी पहचान के मोहताज नहीं है और पिता के नक्शे कदम पर चलते हुए बेटी ने भी साहित्य को अपना रास्ता बनाया है।

Advertisements

इस मौके पर जिला भाषा अधिकारी डॉ जसवंत राय ने कहा कि उन्होंने इस पुस्तक की केवल पीडीएफ कॉपी ही देखी है वे चाहते हैं कि इस पुस्तक का पंजाबी में भी अनुवाद हो ताकि इसके पढ़ने वालों का दायरा और बढ़ सके उन्होंने कहा कि आज का युवा फिर से किताबों की तरफ लौट रहा है पिछले दिनों डल्लेवाल  में लगाए गए एक पुस्तक मेले में भी 2 दिन के भीतर डेढ़ लाख के करीब राशि की किताब में युवाओं ने खरीदी जो इस बात का प्रमाण है कि बच्चे अच्छी किताबों को पढ़ने की तरफ आगे आ रहे हैं। प्रेस क्लब होशियारपुर की तरफ से डॉ संजीव बख्शी ने अदिति को बधाई देते हुए कहा कि अदिति आने वाले समय में सैंकड़ों  युवाओं के लिए प्रेरणा स्रोत साबित होगी उन्होंने अदिति से आह्वान किया कि वह  युवा पीढ़ी को भी किताबों की तरफ लगाने के लिए विशेष प्रयास करें। इस मौके मंच संचालक की भूमिका को गुरविंदर सिंह ने बेखूबी से निभाया।

इस मौके पर प्रसिद्ध साहित्कार डॉ धर्मपाल साहिल , वरिष्ठ लेखिका डॉ स्वीन सैनी ,समाज सेवी प्रेम सैनी  रंगकर्मी व फिल्म निर्देशक अशोक  पुरी, युवा मोटिवेटर  डॉ सुखमीत बेदी, डॉ. रुपिंदर बेदी, जिला मास मीडिया अफसर रविंदर जस्सल, करियर कौंसलर  गुरप्रीत बेदी व  डॉ. कुलदीप सिंह सेवा मुक्त जिला प्रोग्राम  अफसर , एडवोकेट रिप्पू दमन, बलदेव राज अटवाल, संजय अटवाल, प्रेस क्लब के प्रधान बलजिंदर सिंह और मीडिया की बड़ी हस्तियों के अलावा शहर के गणमान्य लोगों  ने अदिति की इस उपलब्धि पर बधाई दी और उसके उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी।  

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here