जिला वासी 8 वर्ष पुराने आधार कार्ड को करवाएं अपडेट: डिप्टी कमिश्नर

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़): डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल ने समूह जिला वासियों को अपना आधार अपडेट करने के लिए कहा है। उन्होंने आधार कार्ड धारकों को अपील करते हुए कहा कि जिन्होंने पिछले 8 वर्षों से अपना आधार कार्ड अपडेट नहीं किया है, वे अपने आधार कार्ड आनलाइन पोर्टल माई आधार,  m.adhaar एप के माध्यम से या आफलाइन नजदीक के आधार सैंटर में जाकर अपने पहचान प्रमाण पत्र या पते के सबूत पर प्रमाणिक दस्तावेजों के साथ आधार को अपडेट करवाना यकीनी बनाएं।
डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि पिछले दशक में विलक्षण 12 अंकों वाला पहचान नंबर भारत के निवासियों की पहचान में एक सर्व प्रमाणित सबूत के तौर पर उभरा है। आधार में दस्तावेजों को अपडेट रखना जीवन को आसान बनाने, बेहतर सेवा प्रदान करने में मदद करने के साथ-साथ सही प्रमाणिकता को सक्षम बनाता है। उन्होंने कहा कि यह नागरिकों के हित में है कि वे अपने आधार को पहचान के मौजूदा सबूत व पते के सबूत के साथ-साथ समय-समय पर अपडेट करवाते रहे क्योंकि बड़ी गिनती में केंद्रीय व राज्य सरकार की स्कीमों व वित्तिय संस्थाओं जैसे कि बैंक आदि अपने ग्राहकों को प्रमाणित करने व आनबोर्ड करने के लिए आधार का प्रयोग करते हैं।
कोमल मित्तल ने जिला वासियों को अपील करते हुए कहा कि वे अपने मोबाइल नंबर या ईमेल आई.डी आधार को अपडेट करने के साथ-साथ 5 वर्ष या 15 वर्ष की आयु के बच्चों के लिए बायोमैट्रिक अपडेट करवाना यकीनी बनाएं।

Advertisements

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here