पीने वाले पानी की बेहतर गुणवत्ता के लिए सरकार गंभीरता से कर रही है कार्य: जिंपा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। कैबिनेट मंत्री पंजाब ब्रम शंकर जिंपा ने कहा कि पीने वाले पानी की बेहतर गुणवत्ता के लिए मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार बहुत गंभीर है और इस ओर योग्य प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि इसके अलावा गांवों में स्वच्छता को सुनिश्चित बनाने के लिए भी पंजाब सरकार द्वारा बहुत सी योजनाओं पर काम किया जा रहा है। वे आज विधान सभा क्षेत्र चब्बेवाल के गांव जेजो में डिप्टी स्पीकर पंजाब विधान सभा जय कृष्ण रोढ़ी की मौजूदगी में नए ट्यूबवेल को जनता को समर्पित करने के दौरान संबोधित कर रहे थे।

Advertisements

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि 37 लाख रुपए की लागत से बने इस ट्यूबवेल से इलाके के लोगों की पीने के पानी की समस्या दूर हो गई है जो कि लोगों की लंबे समय से मांग थी। उन्होंने कहा कि जहां कहीं भी लोगों को पीने के पानी की समस्या आ रही है वहां तत्काल प्रभाव से जल आपूर्ति विभाग की ओर से समस्या को दूर करने के लिए कार्य किया जा रहा है। उन्होंने मुख्य मंत्री पंजाब भगवंत मान का धन्यवाद प्रकट करते हुए कहा कि उन्होंने होशियारपुर जिले को जल सप्लाई व सिंचाई के ट्यूबवेल देने में कोई कमी नहीं छोड़ी है। उन्होंने कहा कि जिले के लोगों की मांग के अनुसार पीने के पानी के अलावा सिंचाई के लिए ट्यूबवेल लगाए गए हैं।

ब्रम शंकर जिंपा ने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व में राज्य के हर गांव में पीने वाले पानी की पाईप्ड सप्लाई दी जा चुकी है। इसके अलावा जिन गांवों में भूजल पीने योग्य नहीं है और जहां अभी तक नहरी पानी की पहुंच नहीं हुई, वहां आर्सेनिक-कम-आयरन रिमूवल प्लांट या आर.ओ. स्थापित किए गए हैं। इस मौके पर पंजाब एस.सी भूमि विकास व वित्तिय कार्पोरेशन के चेयरमैन हरमिंदर सिंह संधू, आम आदमी पार्टी के प्रदेश सचिव मोहन लाल, जसबीर सिंह जल्लोवाल, एक्सियन वाटर सप्लाई इंजीनियर सिमनरजीत सिंह खांबा, बाल किशोर, कविंदरजीत राओ, भूपिंदर सिंह, सुच्चा सिंह, अनु शर्मा, फिरोजा खातून, जे.ई. गुरप्रीत सिंह के अलावा अन्य गणमान्य भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here