किसानों के हितों को अनदेखा कर रही है आप सरकार: डा. राज

होशियारपुर/चब्बेवाल (द स्टैलर न्यूज़)। डिप्टी सीएलपी नेता एवं विधायक डा. राज कुमार चब्बेवाल ने गांव बड्डों में सिंचाई वाले ट्यूबवैल का उद्घाटन कर किसानों को बड़ी राहत दी। इस मौके पर गांव के सरपंच अमनदीप ने डा. राज का धन्यवाद करते हुए कहा कि इस सिंचाई वाले ट्यूबवैल की गांव को बहुत जरुरत थी। क्योंकि, इस इलाके में कोई भी सिंचाई ट्यूबवैल नहीं थी। उन्होंने कहा कि इस च्यूबवैल के चालू होने से 100 के करीब खेतों को पानी मिलेगा।

Advertisements

डा. राज ने बड्डों गांव में सिंचाई वाले ट्यूबवैल का किया उद्घाटन

उन्होंने बताया कि इसके अलावा गांव की लंबे समय से अविकसित गलियों को डा. राज ने पक्का करवाया तथा गांव के करीब 30 किसानों एवं करीब 40 मजदूरों के कर्ज भी माफ करवाए हैं। इस अवसर पर डा. राज ने किहा कि गांव की पंचायत द्वारा उनके ध्यान में लाया गया था कि गांव की करीब 150 एकड़ भूमि को सिंचाई के लिए ट्यूबवैल की जरुरत है। इसके लिए उन्होंने 35 लाख रुपये की लागत से लगने वाला ट्यूबवैल मंजूर करवाकर कार्य शुरु करवाया था। अब इसके चालू होने से इन खातों में फसलों की पैदावार बढ़ेगी। डा. राज ने बताया कि पिछली कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में हलका चब्बेवाल को सिंचाई के लिए 51 ट्यूबवैल मंजूर हुए थे। पर इसके बाद कोई नया ट्यूबवैल हलके को नहीं मिला है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने किसानों के लिए बहुत प्रयास किए। बड्डों के किसानों के लगभग 50 लाख रुपये तथा भूमिहीन गरीबों के करीब 10 लाख रुपये के कर्ज माफ किए गए थे। जबकि पांच बार की अकाली सरकार ने कोई कर्ज माफ नहीं किया था तथा अब आप सरकार भी सत्ता में आने के बाद इस संबंधी कोई बात नहीं कर रही है। उन्होंने बताया कि किसानी आंदोलन में शहीद हुए किसानों को कांग्रेस सरकार ने 5 लाख रुपये मुआवजा तथा उसके परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी थी। जबकि आप सरकार आत्महत्या करने वाले किसानों को कानूनी तौर पर दी जाने वाली 3 लाख रुपये की मुआवजा राशि भी नहीं दे रही।

डा. राज ने आप सरकार की नीतियों को किसान विरोधी बताया तथा कहा कि वह अपने किसान भाईयों के लिए आवाज बुलंद करते रहेंगे। उन्होंने गांव निवासियों का उनका साथ देने एवं समर्थन करने के लिए धन्यवाद करते हुए कहा कि वह हमेशा उनके हकों और हलके के विकास के लिए कार्य करते रहेंगे। इस मौके पर सरपंच अमनदीप एवं नंबरदार जोगा सिंह ने डा. राज का डांडीयां से रहली की पक्की सडक़ का कार्य शुरु करवाने तथा डांडीयां पुल बनवाकर देने के लिए धन्यवाद किया। इस पुल से बड्डों तथा आसपास के दर्जनों गांव निवासियों को काफी सहूलत मिलेगी।

इस मौके पर निर्मल सिंह, मोहन सिंह पंच, बलवीर सिंह पंच, सेवा सिंह, सुच्चा सिंह, सलविंदर सिंह, कुलवरन सिंह आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here