10,000 की रिश्वत लेता सहायक सब-इंस्पेक्टर बलविन्दर काबू

चंडीगढ़, (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब विजीलैंस ब्यूरो ने भ्रष्टाचार विरोधी मुहिम के दौरान शनिवार को मालेरकोटला जिले के थाना सन्दौड़ में तैनात एक सहायक सब-इंस्पेक्टर (ए.एस.आई) बलविन्दर सिंह को 10,000 रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों काबू कर लिया।  इस सम्बन्धी जानकारी देते हुए विजीलैंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि उक्त पुलिस कर्मचारी को मोहम्मद सदीक निवासी नूर बस्ती मालेरकोटला शहर की शिकायत पर गिरफ़्तार किया गया है।  

Advertisements

इस सम्बन्धी जानकारी देते हुए प्रवक्ता ने बताया कि उक्त शिकायतकर्ता ने विजीलैंस ब्यूरो से सम्पर्क कर दोष लगाया कि उक्त पुलिस कर्मचारी ने सन्दौड़ थाने में पहले से ही उसके और उसके पारिवारिक सदस्यों के खि़लाफ़ दर्ज मुकदमे को कैंसल करवाने के बदले 10,000 रुपए रिश्वत की माँग की है।  
प्रवक्ता ने बताया कि इस शिकायत की प्राथमिक जाँच के उपरांत विजीलैंस ब्यूरो की आर्थिक अपराध शाखा, लुधियाना रेंज की एक टीम द्वारा जाल बिछाया गया और उक्त दोषी पुलिस कर्मचारी को दो सरकारी गवाहों की हाजिऱी में शिकायतकर्ता से 10,000 रुपए की रिश्वत लेते हुए मौके पर ही काबू कर लिया गया।  

इस सम्बन्धी दोषी एएसआई के खि़लाफ़ विजीलैंस ब्यूरो के थाना लुधियाना में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के अंतर्गत केस दर्ज किया गया है और मामले की अगली जाँच जारी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here