स्वतंत्रता सेनानियों के परिजनों को दिया जाएगा बनता मान-सम्मान: कोमल मित्तल

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल ने कहा कि देश की स्वतंत्रता में अपना योगदान देने वाले स्वतंत्रता सेनानियों के परिवारों को सरकारी कार्यालयों में बनता मान-सम्मान दिया जाएगा व किसी भी पारिवारिक सदस्य को मुश्किल का सामना नहीं करने दिया जाएगा। वे आज जिला प्रशासकीय कांप्लेक्स में की गई बैठक के दौरान स्वतंत्रता सेनानियों के परिवारों की मुश्किलें सुन रहे थे। इस दौरान उन्होंने नेशनल हाईवे के टोल प्लाजा में आने वाले दिक्कत, सरकारी कार्यालयों में काम करवाने, सिविल अस्पतालों में आने वाली समस्याओं व अन्य मांगों पर संबंधित अधिकारियों को उचित कार्रवाई करने के निर्देश भी दिए।  
 डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि स्वतंत्रता सेनानियों की ओर से दी गई कुर्बानियों को कभी भी भुलाया नहीं जा सकता है। इस लिए हम सभी का कर्तव्य बनता है कि इनके परिजनों को बनता मान सम्मान दिया जाए। इस दौरान उन्होंने पिछली बैठक में स्वतंत्रता सेनानियों की शिकायतों की समीक्षा भी की। उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता सेनानियों के परिवार जिला प्रशासन के लिए सम्मानीय है व किसी भी पारिवारिक सदस्य को किसी तरह की कोई समस्या नहीं आने दी जाएगी। उन्होंने कहा कि यदि कोई मुश्किल सामने आती है तो तुरंत प्रशासन के ध्यान में लाया जाए। उन्होंने विभाग के प्रमुखों को हिदायत करते हुए कहा कि स्वतंत्रता सेनानियों के पारिवारिक सदस्यों को कार्यालयों में पूरा मान-सम्मान दिया जाए व मुश्किलों को पहल के आधार पर हल करना यकीनी बनाया जाए। उन्होंने इस दौरान सभी विभागों को निर्देश देेते हुए कहा कि स्वतंत्रता सेनानियों के पारिवारिक सदस्यों के कार्य वे पहल के आधार पर करें।

Advertisements

उन्होंने आश्वासन दिया कि किसी भी विभाग और सेवा केंद्रों में स्वतंत्रता सेनानियों के परिवारों को किसी किस्म की दिक्कत नहीं आने दी जाएगी। इस मौके पर स्वतंत्रता सेनानियों के परिवारों में प्रधान अवतार सिंह, हरदीप सिंह, रमेश चंद, दलजीत सिंह, कुलवंत सिंह, नरिंदर सिंह, हरभजन कौर, विपन कुमार, पंकज ठाकुर, जगतार सिंह, कश्मीर कौर भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here