पंजाब पर्यटन ने अपनी किस्म के पहले रोमांट भरपूर ‘सजोबा रैैली 2023’ का किया आयोजन

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। प्रदेश में रोमांच से भरपूर पर्यटन को उत्साहित करने के लिए पंजाब पर्यटन की ओर से प्रायोजित अपनी किस्म के पहले सजोबा(सैंट जॉन ओल्ड स्कूल ब्वायज एसोसिएशन) रैली 2023 बीती रात को शहीद भगत सिंह नगर से होशियारपुर के उपमंडल गढ़शंकर के गज्ज रिट्रीट पहुंची, जहां दो दिन कार चालकों व बाईकर्स की साहसिक रेस हुई। रोमांच से भरपूर यह रैली 5 मार्च तक चलेगी। इस रैली में 23 चौपहिया वाहन व 54 दो पहिया वाहन चालकों ने शमूलियत की। होशियारपुर जिले के गज्ज रीट्रिट में रैली से शुरु होकर शाहपुर, जंडियाला, कुठार, जेजों, ढोलवाहा, थाना, कूकानेट से होते हुए गज्ज रीट्रिट आकर समाप्त हुई। इस समूची रैली के विजेताओं को 6 लाख रुपए के पुरस्कार दिए जाएंगे।
पंजाब पर्यटन विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि यह साहसिक रैली एक सप्ताह पहले पंजाब प्रगतिशील निवेश सम्मेलन-2023 में पेश की गई ‘पंजाब एडवेंचर टूरिज्म पालिसी 2023’ के अगले कदम के तौर पर है। उन्होंने कहा कि चाहे सैंट जॉन ओल्ड स्कूल ब्वायज एसोसिएशन अपनी 36वीं रैली निकाल रहा है परंतु इस बार प्रदेश सरकार ने भी इस रैली को सह-प्रायोजित कर अपनी शमूलियत की है। उन्होंने कहा कि आने वाले वर्ष में स्थानीय स्तर पर साहसी चालकों को भी स्थानीय स्तर पर पढ़ाव में भाग लेने का मौका दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि पंजाब में साहसी पर्यटन व जल पर्यटन की अथाह संभावनाएं हैं व प्रदेश सरकार इन दोनों को प्रभावशाली ढंग से उत्साहित कर रही है।
सजोबा रैली 2023 को गज्ज रीट्रिट गढ़शंकर से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया जो कि वापिस यहां आकर समाप्त हुई। इस मुकाबले के दौरान भागीदारों के चौपहिया वाहनों व दोपहिया वाहनों ने रोमांच भरपूर दौड़ पेश की। इस मौके पर मौजूद सैंट जॉन ओल्ड स्कूल ब्वायज एसोसिएशन के प्रधान निपुण मैहन ने बताया कि उनकी संस्था सैंट जॉन हाई स्कूल चंडीगढ़ के पुराने विद्यार्थियों का समूह है, जिसके 4500 से अधिक रजिस्टर्ड सदस्य विश्व भर में फैले हुए हैं। उन्होंने कहा कि उनकी संस्था इस वर्ष अपनी स्थापना का 42वां वर्ष मना रही है, जिसकी शुरुआत 19 जुलाई 1980 को की गई थी। उन्होंने सैंट जॉन ओल्ड ब्वायज एसोसिएशन कार रैली 2023 के लिए सह-प्रायोजक के तौर पर सहयोग करने के लिए पंजाब सरकार व पंजाब पर्यटन का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि पंजाब में एडवेंचर टूरिज्म को उत्साहित करने के लिए 3-5 मार्च तक करवाई जा रही यह रैली और रोमांच भरपूर कार्यक्रमों का भी आह्वान करेगी। इस मौके पर प्रशासन व पुलिस की ओर से होशियारपुर में मुकाबले के पढ़ाव में किसी भी तरह की दुर्घटना को रोकने के लिए पुख्ता प्रबंध किए गए थे।

Advertisements

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here