शहीदों की समाधि आसफवाला का सौंदर्यीकरण करेगी पंजाब सरकार: अमन अरोड़ा

फाजिल्का (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब के सूचना एवं लोक संपर्क और आवास निर्माण और शहरी विकास विभागों के मंत्री अमन अरोड़ा ने कहा है कि मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार की तरफ से फाजिल्का के नज़दीक अंतरर्राष्ट्रीय सरहद के नज़दीक बनी जंगी यादगार का सौंदर्यीकरण किया जायेगा।

Advertisements

वह फाजिल्का जिले के दौरे के दौरान 1971 के भारत-पाक युद्ध के शहीदों की याद में गाँव आसफवाला में बने स्मारक में श्रद्धा भेंट करने पहुँचे थे।

कैबिनेट मंत्री श्री अमन अरोड़ा ने इस मौके पर कहा कि पंजाब सरकार की तरफ से इस यादगार का 15 लाख रुपए की लागत के साथ सौंदर्यीकरण किया जायेगा और इसके राष्ट्रीय मार्ग से मुख्य द्वारा से शहीदों की समाधि तक का गलियारा बना जायेगा।

उन्होंने इस यादगार में सौर ऊर्जा वाली लाईटें लगाने और सौर ऊर्जा के साथ चलने वाला पंप लगाने का ऐलान भी किया। उन्होंने कहा कि पेडा की टीम जल्द यहाँ का दौरा करके इस सम्बन्धी कार्यवाही आरंभ कर देगी।

कैबिनेट मंत्री श्री अमन अरोड़ा ने 1971 की जंग के महान शहीदों की शहादत को नमन करते हुये कहा कि हम उनका कर्ज नहीं उतार सकते क्योंकि उनके बलिदानों स्वरूप ही देश की सरहदें सुरक्षित हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार की तरफ से देश के लिए जान गंवाने वाले शहीदों के परिवारों को 1 करोड़ की आर्थिक मदद देकर उनके प्रति अपने फर्जों की पूर्ति की एक विनम्र कोशिश की जा रही है।

इससे पहले बोलते हुये फाजिल्का के विधायक श्री नरिन्दर पाल सिंह सवना और बल्लूआना के विधायक श्री अमनदीप सिंह गोल्डी मुसाफिर ने शहीदों के प्रति अपना सत्कार भेंट किया। पीएचडी चेंबर आफ कॉमर्स पंजाब के प्रधान श्री करन गिल्होत्रा ने यहाँ आने के लिए प्रशासनिक कमेटी की तरफ से उनका धन्यवाद किया गया।

इस मौके पर यहाँ पहुँचने पर शहीदों की समाधि कमेटी की तरफ से कैबिनेट मंत्री श्री अमन अरोड़ा के कमेटी के प्रधान श्री सन्दीप गिल्होत्रा के नेतृत्व में श्री करन गिल्होत्रा, श्री प्रफुल्ल नागपाल, श्री शसी कांत की तरफ से उनका स्वागत किया गया है और उनको इस स्थान के बारे जानकारी दी गई। इस मौके पर एडीसी डॉ. मनदीप कौर, एसएसपी अवनीत कौर सिद्धू, एसडीएम श्री निकास खिंचड आदि भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here