सरकारी स्कूलों में नामांकन अभियान: होशियारपुर में तहसील स्तरीय बैठक हुई

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान एवं शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस के दिशा-निर्देशों के तहत शासकीय विद्यालयों में नवीन शैक्षणिक सत्र 2023-24 के लिए प्रवेश अभियान चलाया जा रहा है. इस संबंध में आज होशियारपुर में हरभगवंत सिंह जिला शिक्षा अधिकारी (से. शि.) व इंजी. संजीव गौतम जिला शिक्षा अधिकारी (एलि. शि.) की अगुवाई मे तहसील होशियारपुर की मीटिंग की गई। इस बैठक में प्रखंड नोडल पदाधिकारी, प्राचार्य, प्रधानाध्यापक, विद्यालय प्रभारी, प्रखंड प्राथमिक शिक्षा पदाधिकारी, सहायक प्रखंड प्राथमिक शिक्षा पदाधिकारी, केन्द्र प्रमुख शिक्षक, प्रधानाध्यापक, विद्यालय प्रमुख शामिल हुए। बैठक को संबोधित करते हुए हरभगवंत सिंह जिला शिक्षा अधिकारी (से. शि.) होशियारपुर ने कहा कि जिले में प्रवेश अभियान पूरे जोश के साथ चलाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सरकारी स्कूलों को गुणात्मक सुधार के साथ-साथ बेहद आधुनिक तरीके से विकसित किया गया है। इसलिए विद्यालयों में नामांकन बढ़ाने के लिए विद्यालय प्रमुखों एवं शिक्षकों को जन आन्दोलन खड़ा करने का प्रयास करना चाहिए।
उन्होंने कहा कि होशियारपुर जिले में पांच स्कूल आफ एमीनेंस शुरू किए गए हैं और इन सभी स्कूलों में ऑनलाइन दाखिले शुरू हो गए हैं। इसके लिए अधिक से अधिक अभिभावकों को जागरूक किया जाए। इंजी. संजीव गौतम, जिला शिक्षा अधिकारी (एलि.शि.) होशियारपुर ने कहा कि स्कूल शिक्षा विभाग, पंजाब ने प्रवेश प्रक्रिया को बहुत आसान बनाने के लिए एक विशेष हेल्पलाइन नंबर 18001802139 जारी किया है।

Advertisements

उन्होंने कहा कि सरकारी स्कूल हर तरह से आधुनिक सुविधाओं से लैस हैं। राज्य सरकार ने विद्यार्थियों के बहुमुखी विकास के लिए विद्यालयों में आदर्श शैक्षिक वातावरण का निर्माण किया है। उन्होंने कहा कि विभाग ने बड़े पैमाने पर स्कूलों में नए स्टाफ की भर्ती की है और बुनियादी ढांचे को मजबूत किया गया है. उन्होंने विद्यालय प्राचार्यों से अपील की कि वे प्रवेश अभियान को सफल बनाने के लिए प्रभावी योजना के साथ नियमित रूप से कार्य करें। इस मौके पर धीरज वशिष्ठ उप जिला शिक्षा अधिकारी (से. शि.), सुखविंदर सिंह उप डीईओ (एलि. शि.), प्रभारी प्रधानाध्यापक शैलेंद्र ठाकुर स्कूल मूल्यांकन एवं सहयोग टीम सहित बड़ी संख्या में पदाधिकारी मौजूद थे.्र

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here