पंजाब पुलिस ने आम्र्स एक्ट के तहत अभियुक्त व्यक्तियों के ठिकानों की जाँच की

चंडीगढ़(द स्टैलर न्यूज़)। मुख्यमंत्री भगवंत मान की सोच के अनुसार पंजाब को एक सुरक्षित राज्य बनाने के लिए चल रहे अभियान के तहत पंजाब पुलिस ने शनिवार को एक विशेष अभियान चलाया, जिसके तहत राज्य भर में पुलिस टीमों द्वारा आम्र्स एक्ट के तहत अभियुक्त व्यक्तियों की जाँच की गई। पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) पंजाब गौरव यादव के निर्देश पर जी-20 शिखर सम्मेलन के मद्देनजर यह अभियान चलाया गया।

Advertisements

400 से अधिक पुलिस टीमों ने ऐसे 1340 व्यक्तियों की जाँच की और एक को गिरफ्तार किया, पंजाब पुलिस मुख्यमंत्री भगवंत मान की सोच के अनुरूप पंजाब को सुरक्षित राज्य बनाने के लिए प्रतिबद्ध
एडीजीपी अर्पित शुक्ला ने कहा ”इस ऑपरेशन का उद्देश्य सीमा पार और आसपास के राज्यों से अवैध हथियारों की आमद पर नजऱ रखना था”

यह अभियान सुबह 11 बजे से शाम 5 बजे तक एक साथ चलाया गया और सभी सी.पीज़/एस.एस.पीज़ को प्रत्येक पुलिस स्टेशन में एक टीम तैनात करने के लिए कहा गया, जो पिछले पाँच वर्षों में आम्र्स एक्ट के तहत अभियुक्त सभी व्यक्तियों, जो ज़मानत, पैरोल या बरी हैं, के ठिकानों और आपराधिक इतिहास की जाँच करने के निर्देश दिए गए।


अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी) कानून-व्यवस्था अर्पित शुक्ला ने कहा कि 2000 पुलिस कर्मियों वाली 400 पुलिस टीमों ने पिछले पाँच वर्षों में आम्र्स एक्ट के तहत दर्ज मामलों के ऐसे 1343 व्यक्तियों की जाँच की है, जिनमें से 1194 व्यक्ति पैरोल या ज़मानत पर थे। उन्होंने बताया कि इस अभियान के दौरान एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है।
उन्होंने कहा कि इस ऑपरेशन को अंजाम देने का उद्देश्य अंतरराष्ट्रीय सीमा और उत्तर प्रदेश, बिहार और मध्य प्रदेश सहित राज्यों की अंतर-राज्यीय सीमाओं से अवैध हथियारों और गोला-बारूद की आमद पर रोक लगाने के अलावा गैंगस्टरों व असामाजिक तत्वों पर नजऱ रखना था। इस बीच, इस तरह के ऑपरेशन असामाजिक तत्वों के बीच भय पैदा करने और आम लोगों में सुरक्षा की भावना पैदा करने में भी मदद करते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here