केंद्रीय मंत्री सोम प्रकाश के प्रयासों से होशियारपुर के लिए रेलवे मंत्रालय हुआ मेहरबान: तीक्ष्ण सूद

होशियारपुर, (द स्टैलर न्यूज़)। भाजपा नेता पूर्व कैबिनेट मंत्री तीक्ष्ण सूद द्वारा जारी प्रेस नोट में कहा गया हैं कि  भाजपा कार्यकर्ताओं की बैठक के दौरान  केंद्रीय मंत्री व होशियारपुर से सांसद सोम प्रकाश  ने बताया है कि उनके प्रयासों से दो बहुत ही महत्वपूर्ण नए रेलवे लिंक  जिला होशियारपर को प्राप्त होने जा रहे हैं।  

Advertisements

जिसमें एक तलवाड़ा-मुकेरिया रेलवे लिंक हैं जिस के लिए केंद्र सरकार द्वारा हरी झंडी दी जा चुकी है तथा 411 करोड रुपए की लागत वाले इस प्रोजेक्ट पर टेंडर पास हो कर काम शुरू हो चुका है तथा दूसरा सबसे महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट जिसके में पर होशियारपुर निवासियों द्वारा बहुत लंबे समय से मांग की जा रही थी कि होशियारपुर के रेलवे स्टेशन को जालंधर के अतिरिक्त किसी अन्य स्टेशन से जोड़ा जाए, ताकि वाया होशियारपुर कुछ रेलें चलाई जा सके, को भी मंजूरी मिल गई है तथा भारत सरकार ने 28-02- 2023 को फैसला किया है कि टांडा से होशियारपुर रेलवे लिंक बनाया जाएगा इस 33.76  किलोमीटर रेलवे लिंक के लिए फाइनल सर्वे के लिए ₹84.40 लाख  मंजूर किए गए हैं। सर्वे के बाद नई लाईने बिछाने का काम शुरू किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि इसके अतिरिक्त  जो रेलवे स्टेशन को जाने वाली सड़क रेलवे विभाग के अधीन आती है उसका भी आर.सी.सी से पूर्ण निर्माण किया गया है तथा होशियारपुर रेलवे स्टेशन को  अंतरराष्ट्रीय दर्जे का रेलवे स्टेशन बनाने के लिए भी मंजूरी दे दी है।  जिसमें फ्रंट पोर्च  को नया बनाना, लाइटें, नया वेटिंग हॉल, नया प्लेटफार्म,नये बैंच तथा नया टायलेट ब्लाक व ओरव्रिज आदि शामिल होंगें। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here