पीयू रीजनल सेंटर में पहले डिग्री अवॉर्ड समारोह में 134 को डिग्री मिली

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब यूनिवर्सिटी के स्वामी सर्वानंद गिरी रीजनल सेंटर (पीयूएसएसजीआरसी) होशियारपुर ने यूनिवर्सिटी-इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी और कंप्यूटर साइंस एप्लीकेशन विभाग के लिए अपना पहला डिग्री अवार्ड समारोह आयोजित किया। 2019, 2020 और 2021 सत्र में पास आउट हुए 134 छात्रों को इस अवसर पर मुख्य अतिथि प्रोफेसर (डॉ.) एमपी पूनिया, पूर्व वाइस चेयरमैन एआईसीटीई, रवि भूषण, सेकेंड इन कमांड (प्रशिक्षण) के रूप में डिग्रियां प्रदान की गईं। एसटीसी, बीएसएफ खारकान, होशियारपुर सम्मानित अतिथि थे, जबकि प्रो. अमृत पाल तूर, इंजीनियरिंग और प्रौद्योगिकी संकाय के डीन ने समारोह की अध्यक्षता की। कार्यक्रम का आयोजन प्रो. डॉ. एचएस बैंस, निदेशक, पीयूएसएसजीआरसी, होशियारपुर के नेतृत्व में किया गया।

Advertisements

प्रो एमपी पूनिया ने छात्रों को बधाई दी और उन्हें उज्ज्वल भविष्य के लिए आशीर्वाद दिया। उन्होंने उन्हें ईमानदारी से कड़ी मेहनत करने और अपने पेशेवर जीवन में नई चीजें सीखने की सलाह दी, ताकि वे उन्हें सौंपे गए प्रत्येक कार्य को कर सकें। उन्होंने कहा कि पहले अवसर का लाभ उठाना चाहिए और अगले अवसर की प्रतीक्षा नहीं करनी चाहिए क्योंकि कोई नहीं जानता कि भविष्य की आड़ में क्या है और समय बीत जाने के बाद पछताना पड़ता है। उन्होंने उनसे कहा कि वे अपने संस्थान से जुड़े रहें और अपने शिक्षकों और संस्थान का नाम और प्रसिद्धि बढ़ाएं और अपने संस्थान के बदले में जो कुछ भी कर सकते हैं वह करें। उन्होंने उनसे अपने जूनियर्स को प्लेसमेंट और अन्य क्षेत्रों में भी मदद करने का आह्वान किया।

गेस्ट ऑफ ऑनर रवि भूषण ने भी छात्रों से समाज में खुद को साबित करने के लिए कहा, लेकिन अपने लक्ष्यों को बहुत अधिक निर्धारित न करें बल्कि धीरे-धीरे प्रगति करें और ऊपर उठें। प्रोफेसर अमृत पाल तूर, डीन फैकल्टी ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी ने अपने संबोधन में कहा कि यह परिसर इस परिसर के प्रतिभाशाली छात्रों के लिए जाना जाता है और वे भारत और विदेशों में भी लगभग हर हिस्से में खुद को साबित कर रहे हैं। प्रो. एचएस बैंस, निदेशक, पीयूएसएसजीआरसी, होशियारपुर ने अतिथियों का स्वागत किया। उन्होंने सूचित किया कि पीयूएसएसजीआरसी के छात्रों को नासा, गूगल, मॅार्गन स्टेनली अमेजन, माक्रोसाफ्ट जैसी कंपनियों में प्लेसमेंट मिली है बल्कि भारतीय वायु सेना की पहली महिला फ़्लाइट इंजीनियर, भी इसी संस्थान की विद्यार्थी रही हैं। डॉ. ब्रजेश शर्मा, एसडब्ल्यूआई और समन्वयक यूआईएलएस ने धन्यवाद ज्ञापन किया और प्रो. सविता ग्रोवर ने मंच संचालन किया। प्रो. रितु बाला, चेयरपर्सन वीबीआईएस एंड आईएस, साधु आश्रम होशियारपुर, इंजी. मनरूप सिंह एक्सईएन, पीएसपीसीएल भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here