सरबत खालसा बैसाखी पर सभी एकत्रित हो जाएं, मैं ठीक हूं, मेरा कोई बाल भी बांका नहीं कर सकाः अमृतपाल

चंडीगढ़। अमृतपाल सिंह ने आज एक वीडियो जारी करके सिख संगत से अपने मसलों पर बड़ी संख्या में बैसाखी पर इकट्ठे होने की बात कही है। अमृतपाल ने यह वीडियो कहां से जारी की इस बात की किसी को जानकारी नहीं, लेकिन यह विडियो न्यूज़ चैनलों और सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है। इतना ही नहीं दूसरी तरफ वीडियो जारी होने के बाद पुलिस में हलचल बढ़ गई है। क्योंकि पुलिस द्वारा अमृतपाल सिंह की गिरफ्तारी के लिए बड़े स्तर पर सर्च अभियान चलाया जा रहा है।

Advertisements

अमृतपाल द्वारा जारी वीडियो में उसने कहा है कि आने वाली बैसाखी पर सिख संगत बढ़ चढ़कर हिस्सा ले और वहां हमारी कौम के मसलों की बातचीत की जाए। हमारी कौम छोटे-मोटे मसलों पर धरना प्रदर्शन कर उलझ रही है। हमने पंजाब के मसले हल करवाने हैं और जो हुकूमत ने धक्का किया है, प्रधानमंत्री ने धक्का कर साधारण सिखों पर एनएसए लगाकर उन्हें आसाम भेज दिया। मेरे साथ के और साथियों को आसाम भेजा गया और उन्हें जिलों में डाल दिया गया। अमृतपाल ने कहा कि यह जुलम हमें सहना पड़ेगा और जिस मार्ग पर हम चल रहे हैं वहां सब कुछ सहना पड़ेगा। लेकिन इसके खिलाफ आवाज उठाना हमारी कोम का अधिकार है। मैं सभी सिख कोम जो देश विदेशों में रहती हैं उन सभी लोगों को अपील करता हूं, जो सरबत खालसा बैसाखी पर होगा, जत्थेदार साहब से भी अपील करता हूं कि उन्होंने कहा था जो हम वहीर गांव में निकालेंगे उसकी कोई जरूरत नहीं, कौम के लोग इस बात को भलीभांति जानते हैं। अमृतपाल ने कहा कि सरकार ने लोगों के मन में जो डर पैदा किया है उसे निकालने के लिए जत्थेदार साहिब आगे आएं।

सभी सिख जत्थेबंदियों से अमृतपाल ने अपील की है कि वह श्री अकाल तख्त साहिब में पहुंचे। अगर पंजाब और पंजाब की जवानी को बचाना है तो सभी को एकत्रित होना होगा और सभी सरबत खालसा बैसाखी पर एकत्रित हो जाएं। इसके साथ ही अमृतपाल ने वीडियो में कहा कि उन पर अकाल पुरख की पूरी कृपा है तथा इतना कुछ होने के बावजूद अभी तक उनका कोई बाल भी बांका नहीं कर पाया है। उसने कहा कि वह पूरी तरह से ठीक हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here