नेत्रहीनता को खत्म करने के लिए रोटरी आई बैंक हर स्तर पर करता रहेगा प्रयास: संजीव अरोड़ा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। रोटरी आई बैंक एवं कर्निया ट्रांसप्लांटेशन सोसायटी ने नेत्रहीनता को खत्म करने के लिए शुरु की मुहिम को तहत एक और मील का पत्थर स्थापित किया है। सोसायटी ने जम्मू-कश्मीर को राजौरी निवासी रिज़वान लियाकत पुत्र लियाकत इकबाल को रोशनी प्रदान करके राजौरी में भी नेत्रदान के प्रति लोगों को आगे आने का संदेश दिया है। रिज़वान को नई आंख लगवाने उपरांत बाली अस्पताल माडल टाउन में डा. जमील बाली की अध्यक्षता में संक्षिप्त समारोह करवाया गया। इस मौके पर सोसायटी के प्रधान व प्रमुख समाज सेवी संजीव अरोड़ा ने बताया कि सोसायटी द्वारा पहले भी जम्मू-कश्मीर से कार्निया ब्लाइंडनैस से पीडि़त मरीजों का इलाज करवाया जा चुका है तथा वहां की एक संस्था ने इस बच्चे संबंधी भी उनसे संपर्क किया था।

Advertisements

इसके उपरांत हाई कोर्ट के वकील यासीन चौधरी बच्चे को अपने साथ गाड़ी में यहां लाए तथा यहां पर सोसायटी ने बच्चे का आप्रेशन मित्रा आई अस्पताल फगवाड़ा से करवाकर उसे एक आंख लगवाई और उसे दुनिया देखने के काबिल बनाया। उन्होंने कहा कि आंख लगने के बाद बच्चे के चेहरे की खुशी और उसकी मुस्कान उन्हें इस पथ पर और कार्य करे की प्रेरणा दे रही थी। अरोड़ा ने कहा कि हमें इस दान के लिए धर्म और जाति से ऊपर उठकर आगे आना होगा तथा हम सभी को यह बात समझनी होगी कि आंखें बहुत अनमोल हैं और जिसके पास नहीं होती वही इनकी असली कीमत बता सकता है।

इस मौके पर चेयरमैन जेबी बहल व डा. जमील बाली ने कहा कि उन्हें खुशी है कि पंजाब व इसके पड़ोसी राज्यों के लोग भी नेत्रदान के प्रति जागरुक हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि जल्द ही सोसायटी की तरफ से जम्मू-कश्मीर में विशेष जागरुकता अभियान की शुरुआत की जाएगी तथा वहां की संस्थाओं से संपर्क करके इसमें तेजी लाने हेतु प्रयास किए जाएंगे ताकि कार्निया ब्लाइंडनैस से पीडि़तों को नई रोशनी प्रदान की जा सके। इस मौके पर प्रिं. डीके शर्मा, मदन लाल महाजन, कुलदीप राय गुप्ता, राजेन्द्र मोदगिल, विजय अरोड़ा, अविनाश सूद, जसवीर सिंह आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here