बैंक डकैतियों के तीन मामले सुलझे: गिरोह का सुनील, सुखविंदर व सोनू काबू, हथियार व सामान बरामद

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: समीर सैनी। जिला पुलिस की ओर से इंडियन ओवरसीज बैंक गिलजियां, पंजाब एंड सिंध बैंक भागोवाल व आस-पास के इलाकों में बैंक डकैतियों को अंजाम देने वाले गिरोह को काबू करते हुए तीन देसी पिस्तौल 315 बोर, जिंदा कारतूस, एक स्कूटी, एक मोटर साइकिल, 30 हजार रुपए व थाना आदमपुर के गांव कालरा में यूको बैंक में डकैती के दौरान गार्ड से छिनी दोनाली बरामद की गई। पुलिस की ओर से काबू कि गए आरोपी, जिनका बैकराउंड अलग-अलग जुर्मों से जुड़ी हुई है कि पहचान सुनील दत्त निवासी घुगियाल थाना हरियावा जिला होशियारपुर, सुखविंदर सिंह उर्फ सुक्खा निवासी कोठे प्रेम नगर, हरियाना व बलविंदर सिंह उर्फ सोनू निवासी कोठे प्रेम नगर के तौर पर हुई है। इस संबंधी जानकारी देते हुए एस.एस.पी नवजोत सिंह माहल ने बताया कि इन आरोपियों के दो साथी सतपाल सिंह उर्फ सत्ता निवासी हरियाना व गुरविंदर सिंह उर्फ बिंदा निवासी लुडियाणी थाना दसूहा की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की ओर से छापेमारी की जा रही है।

Advertisements

एस.एस.पी. नवजोत सिंह माहल ने बताया कि इन बैंक डकैतियों को हल करने के लिए एस.पी(जांच)रविंदर पाल सिंह संधू के नेतृत्व में पुलिस की 6 अलग-अलग टीमों का गठन किया गया था, जिन्होंने बड़ी सूझबूझ व योजनाबद्ध ढंग से यह मसले हल करते हुए आरोपियों को काबू किया। उन्होंने बताया कि माडल टाउन थाने के इंस्पेक्टर करनैल सिंह, थाना सिटी के इंस्पैक्टर गोबिंदर कुमार व सी.आई.ए. के इंस्पैक्टर शिव कुमार पर आधारित टीमों की ओर से अलग-अलग इलाकों में सी.सी.टी.वी फुटेज, अपराधिक किस्म, जमानत पर आए व्यक्तियों के आपराधिक बैकराउंड खंगालने व गुप्तचरों की मदद से बीते दिन 19 अक्टूबर रात करीब 11 बजे गांव खाखली से इन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया।

उन्होंने बताया कि इनके खिलाफ धारा 392/ 394/ 395 व असला एक्ट की धारा 25/ 27/ 54/ 59 के अंतर्गत थाना हरियाना में मुकद्दमा नंबर 154 तिथि 19-10-2020 दर्ज किया गया। नवजोत सिंह माहल ने बताया कि पूछताछ के दौरान यह सामने आया कि इन आरोपियों के खिलाफ भी संगीन जुर्मों के अंतर्गत मुकद्दमे दर्ज हैं। उन्होंने बताया कि इनकी ओर से टांडा के गांव गिलजियां में 27 जुलाई को व थाना सदर के गांव भागोवाल में 4 सितंबर को बंैक डकैती की गई थी, जिसके बाद 15 अक्टूबर को थाना आदमपुर के गांव कालरा में बैंक डकैती की गई व उनकी ओर से प्रयोग किए गए मोटरसाइकिल स्पलैंडर व एक स्कूटी माइस्ट्रो भी बरामद की गई। उन्होंने बताया कि सतपाल सिंह उर्फ सत्ता जो कि वारदात करने के बाद अपने हथियार बलविंदर सिंह उर्फ सोनू के पास रखता था। उन्होंने बताया कि आरोपियों की ओर से गुरदासपुर के थाना काहनूवाल के गांव भैणी मियां खां में बैंक लूटने की योजना बनाई गई थी, जिसके लिए उनकी ओर से रैकी भी की गई व अब योजना को अंजाम देना था। बरामद हुई स्कूटरी जो कि सतनाम सिंह उर्फ सत्ता ने खरीदी थी व उसकी आर.सी जाली दस्तावेज तैयार कर किसी के नाम पर बनाए गए थे ताकि पुलिस उस तक न पहुंच सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here