मंत्री डॉ. निज्जर ने 3.35 करोड़ रुपए के सड़क निर्माण और पार्क नवीनीकरण प्रोजेक्टों का किया उद्घाटन

चंडीगढ़/लुधियाना (द स्टैलर न्यूज़)। राज्य के औद्योगिक हब के तौर पर जाने जाते शहर लुधियाना में सड़कों के बुनियादी ढांचे और हरियाली को बढ़ावा देने के मद्देनज़र स्थानीय निकाय मंत्री डॉ. इन्दरबीर सिंह निज्जर ने शनिवार को लगभग 3.35 करोड़ रुपए के अलग-अलग सड़क पुनर्निर्माण और पार्कों के नवीनीकरण सम्बन्धी प्रोजेक्टों का उद्घाटन किया।

Advertisements

इन प्रोजेक्टों में 1.58 करोड़ रुपए की लागत के साथ हैबोवाल मैन पुली (बुड्डे नाले पर पुल) से रेलवे लाईन तक सड़क का पुनर्निर्माण, हाल ही में पुरानी जी. टी रोड ( नज़दीक छावनी मोहल्ला और मन्ना सिंह नगर) पर करीब 1 करोड़ रुपए की लागत के साथ बनाऐ गए पाँच पार्कों का उद्घाटन करना शामिल है। इसके साथ ही सैन जैन पब्लिक स्कूल नज़दीक किला मोहल्ला में करीब 77 लाख रुपए की लागत के साथ सड़क का पुनर्निर्माण भी शामिल है। लुधियाना उत्तरी हलके से विधायक मदन लाल बग्गा और लुधियाना केंद्रीय हलके से विधायक अशोक पराशर पप्पी के साथ मंत्री डॉ. निज्जर ने कहा कि आम आदमी पार्टी ( आप) के नेतृत्व वाली राज्य सरकार शहर भर में बुनियादी ढांचे को बढ़ावा देने के लिए काम कर रही है। इसी के अंतर्गत लुधियाना शहर में भी करोड़ों रुपए के प्रोजैक्ट लगाऐ जा रहे हैं।

मंत्री डॉ. निज्जर ने हाल ही में मुरम्मत किये गए पार्कों में से एक पार्क का नाम साहिबज़ादा बाबा फतेह सिंह के नाम पर रखने के लिए विधायक बग्गा और अन्यों की सराहना की। डॉ. निज्जर ने आगे बताया कि अधिकारियों को हिदायत की गई है कि वह निर्धारित समय में काम मुकम्मल करें और यह यकीनी बनाएं कि विकास कामों की गुणवत्ता के साथ कोई समझौता न हो। डॉ. निज्जर ने कहा कि ज़मीनी स्तर पर लोगों को बेहतर बुनियादी ढांचा और सहूलतें प्रदान करने के उद्देश्य के साथ शहर में बहुत से विकास प्रोजैक्ट चलाए जा रहे हैं।

इस मौके पर लुधियाना पश्चिमी के विधायक गुरप्रीत बस्सी गोगी, आत्म नगर के विधायक कुलवंत सिंह सिद्धू, लुधियाना दक्षिणी से विधायक रजिन्दरपाल कौर छीना, लुधियाना पूर्वी के विधायक दलजीत सिंह भोला ग्रेवाल, साहनेवाल के विधायक हरदीप सिंह मुंडिआं, नगर निगम कमिशनर डॉ. स्नेहा अग्रवाल, लुधियाना इम्परूवमैंट ट्रस्ट ( लिट) के चेयरमैन तरसेम सिंह भिंडर, काऊंसलर राकेश पराशर आदि भी उपस्थित थे।

शनिवार को पुराने शहर के इलाकों में आयोजित भगवान बाला जी की यात्रा में कैबिनेट मंत्रियों डॉ. इन्दरबीर सिंह निज्जर और ब्रम शंकर जिम्पा ने भी शिरकत की। स्थानीय निकाय मंत्री डॉ. इन्दरबीर सिंह निज्जर ने नगर निगम कमिशनर डॉ. स्नेहा अग्रवाल की तरफ से वित्तीय साल (2022-23) के दौरान म्युंसिपल निगम लुधियाना की तरफ से प्रापर्टी टैक्स की रिकार्ड तोड़ रिकवरी के लिए सराहना की।

100 करोड़ रुपए के सालाना रिकवरी लक्ष्य के विरुद्ध, नगर निगम लुधियाना ने वित्तीय साल 2022-23 के दौरान लगभग 125 करोड़ रुपए की वसूली की है। सरकार द्वारा साल 2013-14 में टैक्स लागू किये जाने के बाद किसी विशेष वित्तीय साल के दौरान टैक्स की यह अब तक की सबसे अधिक वसूली है। डॉ. निज्जर ने बताया कि इन फंडों का प्रयोग विकास कामों और लोगों को बुनियादी सहूलतें प्रदान करने के लिए किया जाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here