सुखदेव भट्टी की हत्या के आरोप में एक महिला सहित सात लोग नामजद

एस.सी. कमिशन भारत सरकार के उपचेयरमैन डा. राज कुमार वेरका के निर्देशों पर बयानों के आधार पर पुलिस ने मामला किया दर्ज

2
होशियारपुर, 16 अगस्त (संदीप डोगरा): 15 अगस्त देर सायं होशियारपुर-ऊना मार्ग पर एक युवक का शव मिलने से पूरे शहर में तनाव का माहौल रहा। शव की पहचान सुखदेव भट्टी पुत्र जगमोहन भट्टी निवासी राम कालोनी कैंप के तौर पर हुई थी। उसके परिजनों ने हत्या के आरोपियों पर कार्रवाई किए जाने की मांग को लेकर आज सुबह प्रभात चौक पर जाम लगा दिया। करीब 4 घंटे तक लगे जाम के कारण यहां से गुजरने वाले लोगों एवं वाहन चालकों को दिक्कत का सामना करना पड़ा। पुलिस द्वारा आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई किए जाने का आश्वासन मिलने उपरांत प्रदर्शनकारियों ने जाम हटाया। मृतक के परिजनों का आरोप था कि उनके बेटे की हत्या के पीछे किसी शहर के बड़े भाजपा नेता का हाथ है तथा उसके पाले हुए गुंडों ने उनके बेटे की हत्या की है। पुलिस ने बयानों के आधार पर एक महिला सहित सात लोगों जिनमें अरुण मनकोटिया जोकि गायब है व उसकी पत्नी सोनिया, मनोहर लाल निवासी शांति नगर, बीरा निवासी अजड़ाम, बब्बा हांडा निवासी होशियारपुर, गौरव सरीन एवं हैप्पी मालिक हैप्पी ढाबा नंगल शहीदां शामिल हैं पर 302/201 के तहत मामला दर्ज करके आगे की कार्रवाई शुरु कर दी है। इसी बीच मामले की सूचना मिलते ही एस.यसी. कमिशन भारत सरकार के उपचेयरमैन डा. राज कुमार वेरका ने होशियारपुर पहुंच कर इस मामले में जिलाधीश एवं एस.एस.पी. से बात की और मृतक युवक से जुड़े एक अन्य मामले की जांच एस.एस.पी. को सौंपते हुए एक सप्ताह में इसकी रिपोर्ट देने के निर्देश जारी किए।

Advertisements

परिजनों ने चार घंटे प्रभात चौक पर जाम लगाकर किया प्रदर्शन

dhrna copy

जानकारी अनुसार 15 अगस्त शनिवार को होशियारपुर-ऊना मार्ग पर चक्क साधू वाले चो में पुलिस को एक गला सड़ा शव बरामद हुआ था। जिसे पहचान के लिए पुलिस ने सिविल अस्पताल रखवा दिया था। दूसरी तरफ अस्पताल में कुछ लोग जोकि अपने करीब दो माह से लापता बच्चे की खोज में अस्पताल पहुंचे हुए थे ने जैसे ही शव गृह में रखे शव को देखा तो उन्होंने उसके टैटू एवं कपड़ों से पहचान लिया कि यह तो उनका ही लड़का है। इसके पश्चात उन्होंने अपने अन्य रिश्तेदारों एवं परिचितों को सूचना की। देखते ही देखते अस्पताल में सैकड़ों लोग इकट्ठा हो गए। इस दौरान मृतक के परिजनों ने बताया कि उनका लड़का क्रिकेट का खिलाड़ी था तथा पिछले कुछ समय से पुलिस द्वारा कथित तौर से झाूठे केसों में फंसाए जाने के चलते पिछले दो माह पहले भी वह घर से फरार था तथा अब 9 अगस्त 2015 से घर से गया था। जिसके चलते वे सभी मानसिक परेशानी में चल रहे थे। उन्होंने आरोप लगाया कि शहर के एक बड़े भाजपा नेता की शह पर उसके पाले हुए गुंडों ने ही उसकी हत्या की है। पुलिस द्वारा कार्रवाई न किए जाने से आहत होकर उन्हें जाम लगाने को मजबूर होना पड़ा तथा एस.सी. कमिशन भारत सरकार के उपचेयरमैन डा. राज कुमार वेरका के हस्तक्षेप उपरांत पुलिस ने मामला दर्ज करने की कार्रवाई अमल में लाई।
इसी मामले का संज्ञान लेते हुए आज सायं एस.सी. कमिशन भारत सरकार के उपचेयरमैन डा. राज कुमार वेरका होशियारपुर पहुंचे तथा उन्होंने जिलाधीश आनंदिता मित्रा एवं एस.एस.पी. धनप्रीत कौर के साथ बातचीत की। इस दौरान डा. वेरका ने पत्रकारों से बातचीत में बताया कि पुलिस द्वारा 2013 में भी मृतक पर एक मामला दर्ज किया गया था, जो बाद में झाूठा पाया गया था व पर्चा रद्द किया गया था। अभी दो माह पहले भी पुलिस ने उक्त युवक पर 25/54/59 का मामला दर्ज कर लिया था। जिसमें मृतक द्वारा हथियार का प्रयोग किए जाने की दफा लगाई गई थी। जिसके लिए उन्होंने एस.एस.पी. को कहा है कि वह हथियार प्रयोग किए जाने संबंधी हलफिया बयान दायर करे तथा इस मामले में शामिल एस.एच.ओ. थाना सदर लखबीर को फौरी तौर पर हटाया जाए व एस.एस.पी. खुद इस मामले की इंक्वायरी करें व डी.एस.पी. समीर वर्मा से भी पूछताछ की जाए। उन्होंने कहा कि अगर उक्त मामले में कोई अधिकारी दोषी पाया जाता है तो उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। युवक की हत्या के मामले में बोलते हुए उन्होंने कहा कि पुलिस ने बयानों के आधार पर कानून अनुसार बनती कार्रवाई की है तथा इस मामले में जो भी राजनीतिक या अधिकारिक तौर पर शामिल होगा उसे किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here