आशा किरन स्पैशल स्कूल एंड टीचजऱ् ट्रेनिंग इंस्टीचियूट जहान खेलां का स्थापना दिवस मनाया गया

होशियारपुर, (द स्टैलर न्यूज़): जे.एस.एस. आशा किरन स्पैशल स्कूल एंड टीचजऱ् ट्रेनिंग इंस्टीचियूट जहान खेलां होशियारपुर का स्थापना दिवस मनाया गया। आज ही के दिन परमजीत सिंह सचदेवा जी के माता इंन्द्रजीत कौर सचदेवा जी का जन्मदिन स्कूल में मनाया गया। इस अवसर पर सुखमणि साहिब जी के पाठ का आयोजन किया गया। कीर्तन व अरदास के पश्चात् सभी विद्यार्थियों, स्टाफ और सोसायटी मैम्बजऱ् के लिए लंगर का प्रबन्ध किया गया। इस अवसर पर आशादीप वैल्फेयर के सलाहकार परमजीत सिंह सचदेवा जी ने 2,00,000/- रूपए की धनराशि का चैक स्पैशल बच्चों की भलाई के लिए भेंट किया। स्कूल के सभी विद्यार्थियों को दो-दो युनिफार्म भेंट की। 

Advertisements

मस्तान सिंह गरेवाल जी ने स्कूल को 1,00,000/- रूपए की धनराशि का चैक भेंट किया। बलराम सिंह जरियाल जी ने 11,000/- रूपए की राशि का चैक स्पैशल बच्चों की भलाई के लिए भेंट किया। आशादीप वैल्फेयर सोसायटी के प्रधान स. तरनजीत सिंह सी.ए. जी ने बताया कि पहली मई 1995 को आशादीप वैल्फेयर सोसायटी का एक प्रोजैक्ट जे.एस.एस. आशा किरन स्पैशल स्कूल की स्थापना की गई थी। 4 बच्चों  से इस स्कूल की शुरूआत की गई। 110 स्पैशल बच्चे इस संस्था में शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं। जे.एस.एस.आशा किरन जहानखेलां पिंगलवाड़ा स्पैशल स्कूल फॉर डेफ एण्ड डम्ब कक्कों में खोला गया। जे.एस.एस. आशा किरन टीचजऱ् टेªेनिंग इंस्टीचियूट और आसरा प्रोजैक्ट और लड़कों का होस्टल खोला गया। सचिव हरबंस सिंह जी ने बताया कि 29 साल के इस सफर में 15 स्पैशल विद्यार्थियों की प्लेसमैंट हो चुकी है वह अपने पैरों पर खड़े हैं। फिजि़योथैरेपी, स्पीच थैरेपी और स्पैशल ऐजुकेशन बहुत सारे बच्चे चलने-बोलने और दैनिक दिनचर्या करने में सक्षम हो गये हैं।

3 बच्चे अंतर्राष्ट्रीय खेलों में भाग ले चुके हैं और राज्य सरकार की तरफ से स्कूल को बैस्ट स्कूल का अवार्ड दिया गया। स. मस्तान सिंह गरेवाल जी ने उपस्थित सभी विद्यार्थियों, दानी सज्जनों, स्टाफ मैम्बजऱ्, सोसायटी मैम्बजऱ् केा स्थापना दिवस की शुभकामनायें देते हुये सचदेवा परिवार का धन्यवाद किया। इस अवसर पर स. मलकीत सिंह महेरू, राम आसरा जी, बलराम जरियाल, भूपेन्द्र सिंह भारज, इन्द्रमोहन सिंह सिद्धू, हरमेश तलवाड़, राजीव बाजवा, अमरदीप सचदेवा, नेहा सचदेवा, कोर्स कोआर्डिनेटर बरिन्द्र कुमार, हरीश ठाकुर, जगमहोन दर्दी, प्रिंसीपल शैली शर्मा, स्टाफ तथा विद्यार्थी उपस्थित थे। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here