केजरीवाल ने बिजली के 300 युनिट मुफ्त करने की जगह बेरोज़गारों को रोज़गार देने की बात क्यों नहीं की:हीर

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। समाजिक संघर्ष पार्टी पंजाब  ने केजरीवाल मुख्यमंत्री दिल्ली द्वारा पंजाब में आ कर बिजली के 300 युनिट माफ करने के एैलान का सख्त नोटिस लेते हुए कहा है कि यह एैलान लोगों को मूर्ख बनाने तथा ड्रामेबाजी करके लोगों की वोटें बटोरने की एक साजि़श है। पार्टी ने केजरीवाल पर आरोप लगाया कि पहले कांग्रेस ने 200 युनिट माफ करके पावरकॉम के सिर पर करोड़ों का कर्जा चढ़ा कर विभाग को खोखला कर दिया है। पंजाब के प्रदेश अध्यक्ष मास्टर महिंद्र सिंह हीर, इंजी. किशोर गुरु, इंजचार्ज पंजाब तथा चंडीगढ़, तीर्थ राम तोगडि़या, महासचिव पंजाब, कुलवंत सिंह चौहान, हरचंद सिंह जक्खवाली, हरदयाल सिंह, रिटायर्ड एस.डी.ओ., (उप-प्रधान पंजाब), सुरिंद्र पाल धीमान, उम्मीदवार पटियाला, हरविंद्र सिंह प्रिंस, प्रदेश प्रधान यूथ विंग पंजाब, ने एक सांझी प्रैस विज्ञप्ति में कहा कि मुख्य मंत्री श्री केजरीवाल ने बिजली के 300 युनिट माफ करने के स्थान पर बेरोज़गारों को रोज़गार देने की बात क्यों नहीं की। किसानों के विरुध तीन कृषि के काले कानून रद्ध करने की बात क्यों नहीं की।

Advertisements

श्री हीर ने कहा कि आज तक आप सहित सभी पारंपरिक पार्टियां, चुनावों के समय लुभाने बाले नारे दे कर लोगों की वोटें 72 साल से ले रहे हैं तथा सत्ता में आने के बाद आम जनता को लूटते तथा पीटते हैं। यह लोगों के साथ दिन दिहाड़े धोखा धड़ी है। उन्होने यह भी कहा कि 2017 में चुनावों के दौरान कांग्रेस ने घर-घर में एक सदस्य को रोज़गार देने, कच्चे तथा ठेके पर रखे मुलाजिमों को पक्का करने, मुलाजिमों के लिए नये बने पे कमीश्न को 01.01.2916 से लागू करना, डी.ए. की किश्तों के बकाया देना, पैंशनरों की मांगे मानना, किसानों की फसलों के उचित भाव दिलाना, खाद तथा बीज सस्ते करना, किसानों, अनुसूचित जातियों, पिछड़ी जातियों के कर्जे माफ करना, बुढ़ापा पैंशन 2500 रु मासिक करना, आंगनबाड़ी तथा मिड डे मील कर्मचारियों को उचित मेहनताना देना, साफ सुथरा न्यायपूर्ण तथा भ्रष्टाचार मुक्त प्रशासन देना, बेअदबी के दोषियों को सख्त सज़ा दोना, शराब रेत, शिक्षा, सेहत माफिया को खत्म करना तथा कई अन्य चुनावी वादे किए थे जो आज साढे चार साल बीत जाने के पश्चात भी वो वादे पूरे तो क्या करने उल्टा लोगों का जीना मुहाल कर दिया है तथा पंजाब में हर व्यक्ति के सिर पर तीन लाख रु का कजऱ् चढ़ा दिया है। 

पार्टी के वक्ता नम्बरदार सुखविंद्र लाल, जिला प्रधान ने बताया कि समाजिक संघर्ष पार्टी द्वारा अन्य मांगों के अतिरिक्त प्राईवेट अस्पतालों द्वारा की जा रही लूट खसूट को बंद करने के लिए जिला प्रशासन के माध्यम से मुख्य मंत्री, सेहत मंत्री से कारोना के सरकारी रेट अस्पतालों में डिसप्ले करने तथा लूट खसूट बंद करने के लिए बयान छापे थे पर पार्टी की टीम ने प्राईवेट अस्पतालों का दौरा करके देखा कि वहां कोरोना के इलाज़ के लिए सरकारी रेट बोर्ड पर डिसप्ले नहीं किए गये हैं तथा मनमर्जी के साथ मरीज़ों की लूट खसूट की जा रही है। सरकार, सेहत विभाग तथा प्रशासन मूक दर्शक बन कर सब कुछ देख रहा है। ऐसा लगता है कि सब कुछ मिली भगत से चल रहा है, जिस बारे में लोगों को पार्टी द्वारा लामबंद किया जाएगा। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here