दूसरों के महल बनाने और देश के विकास में योगदान डालने वाला मजदूर वर्ग आज भी अधिकारों से वंचित: भट्टी/हंस

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। सफाई मजदूर फैडरेशन यूनियन ने नगर निगम में मजदूर दिवस के मौके पर समारोह करवाया। इस मौके पर चेयरमैन कमल भट्टी एवं प्रधान राजा हंस ने मजदूर भाईयों एवं बहनों को मजदूर दिवस की बधाई देते हुए कहा कि भले ही आज सरकारें मजदूरों की भलाई की बातें करती हों, लेकिन आज बी मजदूर की दशा में कोई बेहतर सुधार नहीं आया है। उन्होंने कहा कि मजदूरों के लिए काम करने का दावा करने वाली सरकारें मजदूरों की समस्याओं को जमीनी स्तर पर समझना ही नहीं चाहती, इसीलिए आज मजदूर दो वक्त की रोटी के लिए भी दूसरों की दया पर निर्भर हैं।

Advertisements

भट्टी एवं हंस ने कहा कि देश के विकास में मजदूर वर्ग का योगदान समस्त वर्गों से अधिक है तथा मजदूर ही हैं जो अपनी कड़ी मेहनत से देश को बड़ी-बड़ी इमारतें, पुल एवं सडक़ें दे रहे हैं तथा उन्हीं की बदौलत नगरों में सफाई के दावे किए जा सकते हैं। उन्होंने कहा कि मजदूर तो अपना पेट काटकर एवं भूखा रहकर भी देश के विकास में योगदान डाल रहा है, लेकिन उनकी भलाई के लिए जो कदम उठाए जाने चाहिए उनमें अभी और सुधारों की जरुरत है। दूसरों के लिए महल बनाने वाले आज भी बिना छत या कच्चे घरों में रहने को विवश हैं। देश के सच्चे सेवकों को वह दिल से सलाम करते हैं और उनकी भलाई के लिए जमीनी स्तर पर योजनाएं बनाकर उन्हें ईमानदारी से लागू किया जाना समय की मांग है।

इस दौरान शिकागो के शहीद मजदूरों की याद में उन्हें श्रद्धांजलि भी भेंट की गई। इस मौके पर प्रधान वाटर सप्लाई यूनियन राकेश सिद्धू, उपाध्यक्ष अश्विनी कुमार लड्डू, ड्राइवर यूनियन के प्रधान आशू बत्तरा, प्रधान माली यूनियन गगनदीप, प्रधान सीवरमैन यूनियन नरेश कुमार बब्बू, निशांत कैंथ, सुमित शर्मा, दीपक मट्टू, कमल कौंडल, जस्सी भट्टी, अमन सहोता, तिलक राज, सुनीश जैन, अशोक कुमार, राम अवतार, सुमित कुमार, हरीश कुमार एवं राकेश कुमार आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here