सरकारी स्कूलों की ज़मीनी हकीकतें समझने के लिए शिक्षा मंत्री बैंस द्वारा पंजाब दौरे की शुरुआत


चंडीगढ़ (द स्टैलर न्यूज़)।
राज्य के सरकारी स्कूलों की ज़मीनी हकीकत से अच्छी तरह वाकिफ होने के मंतव्य के साथ स्कूल शिक्षा मंत्री स. हरजोत सिंह बैंस ने राज्य के सभी जिलों का दौरे शुरू किये हैं। इस दौरे की शुरुआत आज फाजिल्का ज़िले से की जा रही है और यह पूरे अप्रैल महीने के दौरान जारी रहेंगें।

Advertisements

स. बैंस अपने इस दौरे की शुरुआत 4 अप्रैल, 2023 को ज़िला फाजिल्का से कर रहे हैं और 5 अप्रैल को फ़िरोज़पुर, 6 अप्रैल को रोपड़ और मोहाली, 7 और 8 अप्रैल को अमृतसर, 12 और 13 अप्रैल को तरन तारन, कपूरथला, बठिंडा, श्री मुक्तसर साहिब, 17 अप्रैल को जालंधर, 18 अप्रैल को फ़तेहगढ़ साहिब, 20, 21 और 22 अप्रैल को पटियाला, लुधियाना, मलेरकोटला, फरीदकोट, मोगा और बरनाला, 24 अप्रैल को संगरूर और मानसा, 27, 28 और 29 अप्रैल को होशियारपुर, नवांशहर, पठानकोट और गुरदासपुर ज़िला के स्कूलों का निरीक्षण करेंगे। इस दौरे के दौरान स. हरजोत सिंह बैंस नये दाखि़लों, किताबों, वर्दियों, स्कूलों के प्राथमिक ढांचे के बारे जानकारी हासिल करेंगे।

अपने इस दौरे संबंधी जानकारी देते हुये शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने बताया कि मुख्यमंत्री भगवंत मान के निर्देशों अनुसार स्कूल शिक्षा विभाग की नीति को और बढ़िया बनाने के लिए ज़मीनी ज़रूरतों को समझ कर बनाया जा सकता है जिसके लिए चंडीगढ़ के दफ़्तरों में बैठने की जगह यह दौरा बहुत ज़रूरी है। उन्होंने कहा कि स. भगवंत मान के नेतृत्व वाली सरकार ने पंजाब के लोगों को उच्च गुणवत्ततापूर्ण शिक्षा मुहैया करवाने का वायदा किया है जिसकी पूर्ति के लिए वह कोई कसर बाकी नहीं छोड़ेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here