पंजाब में ऐसे लगता है जैसे सरकार को स्कूलों की जगह शराब के ठेकों की अधिक ज़रूरत है: बेगमपुरा टाईगर फोर्स 

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। बेगमपुरा टाईगर फोर्स की एक मीटिंग फोर्स के मुख्य कार्यालय भगत नगर, नज़दीक मॉडल टाऊन, होशियारपुर में बेगमपुरा टाईगर फोर्स के पंजाब प्रधान वीरपाल ठरौली की अध्यक्षता में हुई जिसमें फोर्स के राष्ट्रीय चेयरमैन तरसेम दीवाना, सीनियर उप प्रधान नरेश कुमार बद्धण, सीनियर उप-प्रधान दोआबा हरनेक सिंह बद्धण विशेष रूप से उपस्थित हुये। मीटिंग को सम्बोधन करते हुये फोर्स के पंजाब प्रधान वीरपाल ठरौली तथा जि़ला प्रधान हैप्पी फतेहगढ़ ने कहा कि आजकल नौजवान पीढ़ी जहां नशों पर पड़कर अपनी जि़न्दगी बरबाद कर रही है वहीं नशों की बुरी आदत बचे हुये नौजवानों को विदेशों में जाने की होड़ लगी हुई है। पंजाब के नौजवानों का नशों से ग्रस्त होना तथा पंजाब के खराब हलातों को देखते हुये सब कुछ बेचकर विदेशों में जाना शुभ संकेत नही है। उन्होंनें कहा कि अगर इसी तरह पंजाब के नौजवान विदेशों की ओर दौड़ते रहे तथा नशों से बच न सके तो पंजाब को तबाह होने में बहुत समय नहीं लगेगा। नेताओं ने कहा कि नौजवान पीढ़ी को बरबाद करने, घरों को तबाह करने, घरों में सत्थर  बिछाने तथा अपराधिक काम करवाने में पंजाब में शराब ने बहुत ही बड़ा योगदान डाला है।

Advertisements

उन्होंने कहा कि तब बड़ी हैरानी होती है जब आये दिन सड़कों में लोहे की टीनों के साथ शैड बनाकर नया शराब का ठेका खुलता देखने को मिलता है। वहां पर फिर बहुत बड़ी मात्रा में भीड़ देखने को मिलती है। नेताओं ने कहा कि कभी ठेकों की तरह स्कूल खुलते नही देखे। उन्होंने कहा कि सरकारी स्कूल तो सरकार की चेतना में से गायब ही हो  गये हैं तथा सरकार स्कूलों के बारे में कम तथा ठेकों के बारे में अधिक चिंतित है। उन्होंने कहा कि सरकार को  सोचना चाहिए कि अच्छे स्कूलों की गिनती अधिक होनी चाहिए। अगर स्कूल अच्छे तथा अधिक होंगे तो अपराध अपने आप बन्द हो जायेंगे। उन्होंने कहा कि लोगों के पास नौकरियां होंगी तथा मानसिक दवाब खुद ही कम हो जायेगा। उन्होंने कहा कि विकास अच्छे स्कूलों तथा उच्च गुणवत्ता की शिक्षा के साथ ही होता है न कि हद से ज्यादा ठेके खोलने के साथ।

उन्होंने कहा कि किसी भी गांव या शहर की तरफ चले जाओ तो आपको थोड़े ही अन्तर से शराब का ठेका ज़रूर दिखाई देगा। उन्होंने कहा कि ऐसे लगता है कि जैसे कि सरकार को स्कूलों की जगह शराब की ठेकों की अधिक ज़रूरत है। इस अवसर पर अन्यों के इलावाा सीनियर उप-प्रधान दोआबा नरेश कुमार बद्धण, मीडिया इंचार्ज चंन्द्र कुमार हैप्पी, अमनदीप, चरनजीत सिंह, कमलजीत, राम जी, दविन्दर कुमार, पवन कुमार बद्धण, राजीव सैणी, पम्मा डाडा, गोगा मांझी, अमनदीप सिंह, चरनजीत सिंह, भूपिन्दर कुमार बद्धण, कमलजीत सिंह, बिशनपाल, ज्ञान चन्द, मुसाफिर सिंह, शेरा सिंह, विशाल सिंह, हरनेक सिंह बद्धण, सन्नी सीणा, सुशान्त मम्मण, बिक्रम विज्ज, हैप्पी फतेहगढ़, मनीष कुमार, दविन्दर कुमार, राकेश कुमार भट्टी विजय कुमार जल्लोवाल खनूर, भूपिन्दर कुमार भिन्दा, दोआबा इंचार्ज जस्सा नंदन, नरेश कुमार शहरी प्रधान, गुरप्रीत गोपा शहरी प्रधान, बाली फतेहगढ़, रवि आदि उपस्थित थे। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here