प्रधानमंत्री जन धन योजना का हरेक नागरिक तक पहुंचाया जा रहा है लाभ: सुरेश भाटिया बिट्टू


होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़): होशियारपुर के वार्ड 43 मोहल्ला शास्त्री नगर व कच्चे क्वार्टर में प्रधानमंत्री जन धन योजना तहत जीरो बैलेंस वाला खाता खुलवाने हेतु लोगों के लिए कैंप लगाया गया। इस मौके पर विशेष तौर पर पहुंचे पूर्व पार्षद व भाजपा महामंत्री सुरेश भाटिया बिट्टू ने केंद्र सरकार द्वारा चलाई गई इस योजना की प्रशंसा करते हुए माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का धन्यवाद व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की तरफ से हर वर्ग के लिए नई-नई योजना चलाकर लोगों को काफी लाभ पहुंचाया जा रहा है। भाटिया ने बताया कि इस कैंप में काफी उत्साह के साथ लोग अपना खाता खुलवा रहे हैं और केंद्र सरकार की बहुत सारी स्कीमें है जोकि पंजाब सरकार द्वारा बताई नहीं जाती इसके लिए केंद्र सरकार की तरफ से समय-समय पर लोगों को जागरूक किया जाता है।

Advertisements

उन्होंने बताया कि पहले अमीर लोग ही बैंक में अपना खाता खुलवाते थे और गरीब बैंक में जाने से भी डरता था मगर जब से केंद्र में भाजपा की सरकार आई है तब से गांवों-गांवों तक लोगों को हर स्कीमें मुहैया करवाई जा रही है और पूरी तरह लोगों को इसका लाभ भी मिल रहा है। उन्होंने बताया कि यह कैंप इंडियन बैंक की तरफ से लगाया गया है जिसमें काफी उत्साह के साथ लोग इसका लाभ ले रहें हैं। शहर की बात करें तो यहां बहुत सारे लोग बाहर से आकर रहते हैं और उनके लिए कई बार मुश्किलें खड़ी हो जाती है। बैंक की तरफ से शुरू किए गए जीरो बैलेंस बचत खाता आप आधार कार्ड व एक फोटो के माध्यम से खुलवा सकते हैं।

उन्होंने बताया कि इसमें कोई भी 18 साल से अधिक की उम्र का व्यक्ति यह खाता खुलवा सकता है। इस अवसर पर भाजपा पश्चिमी मंडल अध्यक्ष संजीव अरोड़ा संजू, लक्की ठाकुर, नीरु ग्रोवर, सरोज ठाकुर, वीना रानी, पूनम रानी, काजल, अंजू रानी, सोनू ठाकुर, रिक्की कटारिया, मलकीयत सिंह, नरेश बिट्टू, सीमा रानी, सरबजीत कौर, पिंकी, अमन, ज्योति, बलविंदर कौर, कुलवंत कौर आदि मौजूद थे। इस दौरान बैंक के सहायक मैनेजर अलोक कुमार तथा शाखा प्रबंधक शिवानी ने लोगों को सरकार की योजना संबंधी जानकारी दी और खाता खुलवाने संबंधी औपचारिकताएं पूरी करवाई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here