पूर्व अर्ध सैनिक बलों की एसोसिएशन की बैठक संपन्न

दातारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। दातारपुर के नजदीक गांव खटिगड़ में एक्स आम्र्रड पुलिस पर्सनल वैलफेयर एसोसिएशन कैंटीन के मैनेजर एवं एसोसिएशन के जिला अध्यक्ष दिलदार सिंह की अध्यक्षता में एसोसिएशन की एक महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की गई। इस अवसर पर एसोसिएशन के पंजाब प्रांत के अध्यक्ष पी एस संधु बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए। इस बैठक में सीआरपीएफ, बीएसएफ, आईटीबीपी, एसएसबी,असम राइफल्स, आदि अर्ध सैनिक बलों के सेवानिवृत्त लोग तथा ऐसे पैशनर्ज की विधवाओं सहित अन्य लोग शामिल हुए। दिलदार सिंह की अध्यक्षता में इस बैठक में अर्ध सैनिक बलों के सेवानिवृत्त पैंशनर्ज की तमाम समस्याओं पर विचार-विमर्श किया गया और उनके निराकरण का प्रयास करने की कार्य योजना पर मंथन किया गया।

Advertisements

इस अवसर पर पी एस संधु ने कहा कि उक्त सभी अर्ध सैनिक बलों के जवान सीमा पर तैनात रहते हैं और आंतरिक सुरक्षा का जिम्मा भी उठाते हैं, परन्तु जब वे सेवानिवृत्त हो जाते हैं तो उन्हें भूतपूर्व सैनिकों की तरह सुविधाएं नहीं दी जाती। उन्होंने कहा चाहे वह शराब का कोटा हो, मरणोपरांत सम्मान की बात हो, पूर्व अर्ध सैनिक की मौत पर देय राशि का मामला हो हर जगह भेदभाव किया जाता है उन्होंने कहा इसके अलावा कैंटीन के दामों में भी बहुत बड़ी असमानता है पूर्व सैनिकों को कैंटीन में जो सामान दिया जाता है उस पर जीएसटी लागू नहीं होती जबकि अर्धसैनिक बलों के पैंशनर जीएसटी देते हैं ऐसे ही हमारे लोगों को दोपहिया वाहन खरीदने पर भी वैसी सुविधा नहीं मिलती जैसी पूर्व सैनिकों को मिलती है।

उन्होंने कहा ऐसी सभी विसंगतियों के निराकरण के लिए हम प्रयास कर रहे हैं और हमारी उच्चाधिकारियों के साथ कई बैठकें हुई है जिनमें काफी उत्साह वर्धक बातें हुई है। इस अवसर पर उन्होंने लोगों की समस्याएं भी सुनी और उनके हल करने का विश्वास दिलाया। इस अवसर पर एनएस मान चेयरमैन, सीएस चाहल, केजी शर्मा, करनैल सिंह, हरबंस सिंह, रणवीर सिंह, दर्शन सिंह, डीपी सिंह, निर्मल सिंह दिलदार सिंह तथा अन्य उपस्थित थे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here