पंजाब की तीरन्दाज़ अवनीत कौर ने विश्व कप में जीता काँस्य पदक

चंडीगढ़ (द स्टैलर न्यूज़) : चीन के शहर शंघाई में चल रहे तीरन्दाज़ी खेल के विश्व कप में भारत की तरफ़ से खेलते हुये पंजाब की तीरन्दाज़ अवनीत कौर ने काँस्य पदक जीता। अवनीत ने विश्व कप में महिला वर्ग के व्यक्तिगत कम्पाउंड मुकाबले में तीसरे स्थान वाले मैच में तुर्की की तीरन्दाज़ इपेक तोमुरक को 147-144 के साथ हराकर काँस्य पदक जीता।

Advertisements

पंजाब के खेल मंत्री गुरमीत सिंह मीत हेयर ने इस गौरवमयी प्राप्ति पर तीरन्दाज़ अवनीत कौर को मुबारकबाद देते हुये कहा कि उसने राज्य और देश का नाम रौशन किया। उन्होंने इस प्राप्ति का श्रेय तीरन्दाज़ की सख़्त मेहनत, लगन और समर्पण भावना के साथ-साथ उसके कोच और माता-पिता को दिया। खेल मंत्री ने अवनीत को भविष्य के मुकाबलों के लिए शुभकामनाएँ देते हुये कहा कि वह इस खेल में देश का भविष्य है। उन्होंने उम्मीद जतायी कि आने वाले समय में अवनीत और भी उपलब्धियां हासिल करेगी। अवनीत की यह उपलब्धि राज्य में युवा खिलाड़ियों के लिए मार्गदर्शक बनेगी।

मीत हेयर ने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली राज्य सरकार पंजाब को फिर खेल में नंबर एक बनाने के लिए प्रयास कर रही है और इस बार खेल के बजट में भी 55 प्रतिशत बढ़ोतरी की गयी है। नयी खेल नीति भी जल्द आ रही है। बठिंडा जिले के गाँव सरदारगढ़ की रहने वाली अवनीत कौर खालसा कॉलेज पटियाला की छात्रा है। विश्व कप में बहुत बढ़िया प्रदर्शन करते हुये वह सेमी फ़ाईनल में पहुँची थी जहाँ वह इंग्लैंड की तीरन्दाज़ ईल गिबसन से 144-146 से हार गई। इसके बाद काँस्य पदक वाले मैच में उसने तुर्की की तीरन्दाज़ को हराकर पदक जीता।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here