शिक्षित और सेहतमंद बच्चे ही हैं हमारे देश का भविष्य: संजीव अरोड़ा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। भारत विकास परिषद की तरफ से एसडी कालेज में शिक्षा प्राप्त कर रहे एक छात्र की पढ़ाई के लिए आर्थिक सहयोग प्रिंसिपल प्रो. प्रशांत सेठी को भेंट की गई। संस्था सदस्यों ने प्रधान राजेन्द्र मोदगिल की अगुवाई में सहयोग राशि का चैक प्रिंसिपल को भेंट किया गया। इस अवसर पर प्रदेश संयोजक (नेत्रदान) एवं प्रमुख समाज सेवी संजीव अरोड़ा विशेष तौर से उपस्थित हुए।

Advertisements

श्री अरोड़ा ने कहा कि संस्था द्वारा शिक्षा के क्षेत्र में होशियार एवं जरुरतमंद बच्चों की समय-समय पर सहायता की जाती है ताकि वह अपनी पढ़ाई पूरी कर सकें। उन्होंने बताया कि संस्था का यह उद्देश्य है कि अगर समाज शिक्षित एवं स्वस्थ्य होगा तो ही सेहतमंद देश का निर्माण संभव है। इसलिए संस्था का यह प्रयास रहता है कि कोई भी बच्चा आर्थिक पक्ष से पिछडक़र अपनी पढ़ाई न छोड़े। उन्होंने कालेज प्रबंधकों का भी सहयोग के लिए धन्यवाद किया।

इस मौके पर प्रधान राजेन्द्र मोदगिल ने प्रिंसिपल प्रशांत सेठी को संस्था द्वारा समाज सेवा के चलाए जा रहे प्रकल्पों की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि जल्द ही संस्था की तरफ से मैडीकल कैंप लगाया जाएगा, जिसमें अलग-अलग बीमारियों के माहिर डाक्टर मरीजों का चैकअप करेंगे व दवाईयां दी जाएंगी। उन्होंने बताया कि संस्था द्वारा लोगों को नेत्रदान, रक्तदान और शरीरदान के लिए प्रेरित किया जाता है ताकि जीते जी ही नहीं संसार से जाने के बाद भी हम किसी के काम आ सकें।

उन्होंने बच्चों को आह्वान किया कि वह सेहत और पढ़ाई की तरफ ध्यान देकर माता-पिता, शिक्षण संस्थाएं एवं शहर का नाम रोशन करें। इस मौके पर प्रिंसिपल प्रशांत सेठी ने संस्था का धन्यवाद करते हुए कहा कि इस प्रकार के छोटे-छोटे प्रयास से जरुरतमंद बच्चों की बहुत मदद होती है और उनकी पढ़ाई पूरी करने में काफी सहयोग मिलता है। उन्होंने संस्था को इस प्रकार के प्रकल्प जारी रखने का आह्वान किया ताकि अधिक से अधिक बच्चों को इसका लाभ मिल सके। इस मौके पर अमित नागपाल, तरसेम मोदगिल, रमेश अग्रवाल, जगदीश अग्रवाल आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here