अब टौणी देवी मंदिर कमेटी और व्यापार मंडल ने एनएच निर्माण कंपनी के खिलाफ सौंपी शिकायत

हमीरपुर (द स्टैलर न्यूज़), रजनीश शर्मा । ड्रेनेज, पार्किंग और बेतरतीब कटान को लेकर एनएच 03 निर्माण कंपनी के खिलाफ मंदिर कमेटी टौणी देवी और व्यापार मंडल टौणी देवी ने भी मोर्चा खोल दिया है। केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर और एनएचएआई के उच्चाधिकारियों को सौंपे शिकायत पत्र में टौणी देवी के दोनों सामाजिक संगठनों ने एनएच निर्माण कंपनी की मनमर्जी रोकने की गुहार लगाई है। कंपनी फिर भी अपनी धौंस दिखाना बंद नहीं करती तो धरना प्रदर्शन करने की चेतावनी भी दे दी गई है। 

Advertisements

मंदिर कमेटी टौणी देवी के प्रधान सरवन चौहान के मुताबिक मंदिर में करीब 15 सौ से ज्यादा शादियां हो चुकी है। उत्तरी भारत से हजारों श्रद्धालु टौणी देवी मंदिर आते हैं। निर्माण कंपनी मंदिर के पास कोई भी पार्किंग नहीं बना रही है जिससे श्रद्धालु परेशान होंगे। 

दूसरी तरफ व्यापार मंडल टौणी देवी ने एनएच निर्माण के दौरान   ट्रकों के लोडिंग , अपलोडिंग प्वाइंट निश्चित न करने पर रोष  जताया है।  व्यापार मंडल के प्रधान पवन सोनी ने बताया कि जब पहली बार वर्ल्ड बैंक की टीम 

टौणी देवी आई थी तो पीडब्ल्यूडी दफ्तर के पास पार्किंग  बनाने की बात मानी गई थी। इसके अलावा निर्माण कंपनी ने टौणी देवी बाजार में एक साल पहले ही दुकानें तुड़वा दीं लेकिन एनएच का निर्माण एक साल बाद भी पूरा नहीं हुआ। पानी निकासी के लिए जो नालियां बनाई जा रही हैं उसकी गुणवता पर भी सवाल उठ रहे हैं। पवन सोनी के अनुसार कंपनी न तो पानी का छिड़काव कर रही है और कंपनी की धौंस से दुकानदारों की रोजी रोटी छिन गई है। व्यापार मंडल टौणी देवी ने हकों की लड़ाई के लिए हाई कोर्ट में जाने, धरना प्रदर्शन करने की चेतावनी दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here