जल शक्ति विभाग ने गावर कंपनी के खिलाफ टौणी देवी पुलिस चौकी में दर्ज करवाई लिखित शिकायत

हमीरपुर (द स्टैलर न्यूज़),रजनीश शर्मा । एनएच 03 निर्माण कंपनी गावर के खिलाफ टौणी देवी पुलिस चौकी में शिकायत दर्ज करवा दी है।  जल शक्ति विभाग के उपमंडल ऊहल के एसडीओ  की तरफ से  दर्ज शिकायत में एनएच निर्माण कंपनी पर जल शक्ति विभाग की संपत्ति को नुकसान पहुंचाने और बड़े स्तर पर असुविधा उत्पन्न करने के आरोप जड़े हैं।  शिकायत पत्र में  चौकी प्रभारी को एनएच निर्माण कंपनी के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग की गई है। एसडीओ राकेश कुमार के अनुसार

Advertisements

 राष्ट्रीय राजमार्ग 70 ( नया नंबर 03)  का निर्माण कार्य प्रगति पर है और इस राजमार्ग का निर्माण एनएचएआई के एक ठेकेदार मैसर्स गावर कंस्ट्रक्शन (प्राइवेट) लिमिटेड द्वारा किया जा रहा है। कंपनी ने न तो जलशक्ति विभाग को सूचित किया और न ही अनुमानित लागत जमा की और बिना किसी पूर्व सूचना के एकतरफा पाइपों को क्षतिग्रस्त कर सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाया। कंपनी द्वारा जलापूर्ति नेटवर्क को एकतरफा नुकसान के कारण जल शक्ति विभाग के लाभार्थियों को विभाग पानी की आपूर्ति नहीं कर पा रहा है।

एसडीओ के अनुसार इसलिए पुलिस को कंपनी/ एजेंसी के खिलाफ जल शक्ति विभाग की संपत्ति को नुकसान पहुंचाने और बड़े पैमाने पर असुविधा पैदा करने के लिए प्राथमिकी दर्ज करने के लिए लिखित शिकायत सौंपी है। उधर चौकी प्रभारी टौणी देवी केएस ठाकुर के अनुसार जल शक्ति विभाग की शिकायत मिली है जिस पर प्रारंभिक जांच की जा रही है। जांच में पाया गया कि कुछ स्थानों पर निर्माण कंपनी ने कार्य के दौरान पेयजल पाइपें तोड़ दी थी जिसे जोड़ दिया गया है। इस बारे पुलिस के उच्चाधिकारियों की राय भी ली जा रही है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here