जिम्पा द्वारा जल सप्लाई और सेनिटेशन विभाग को सभी योजनाओं को समयबद्ध ढंग के साथ मुकम्मल करने के निर्देश

चंडीगढ़, (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब के जल सप्लाई और सेनिटेशन मंत्री ब्रम शंकर जिम्पा ने आज यहाँ जल सप्लाई और सेनिटेशन विभाग के पटियाला स्थित मुख्यालय के मुलाजिमों के साथ मीटिंग के दौरान विभाग की सभी योजनाओं को समयबद्ध ढंग के साथ मुकम्मल करने के निर्देश दिए। इस मौके पर इन मुलाजिमों की तरफ से विभाग के मुख्यालय और सभी स्टाफ को पटियाला से एस. ए. एस नगर में तबदील करने के जाहिर किये गए अंदेशों को भी जिम्पा ने सिरे से खारिज दिया। यहाँ पंजाब भवन में हुई इस मीटिंग के दौरान ब्रम शंकर जिम्पा ने मुख्यालय में तैनात मुलाजिमों को अपनी कारगुज़ारी में भी तेज़ी लाने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि विभाग की तरफ से राज्य के लोगों को बेहतर सेवाएं मुहैया करने के लिए शुरू की गई योजनाओं को मुकम्मल करने में किसी भी तरह की देरी बर्दाश्त नहीं की जायेगी।

Advertisements

विभाग के मुलाज़िमों की भलाई के प्रति वचनबद्धता को दोहराते हुये जल सप्लाई और सेनिटेशन मंत्री ने कहा कि मुलाज़िम अपने किसी भी मसले के हल के लिए उनके साथ मुलाकात कर सकते हैं। उन्होंने इस बात का सख़्त नोटिस लिया कि तरस के आधार पर नौकरियों के 95 केस मुख्यालय में लम्बे समय से लटक रहे हैं और इसके इलावा ‘सी’ और ‘डी’ श्रेणियों के कर्मचारियों की तरक्कियों से सम्बन्धित केस भी बकाया हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार समाज के हर वर्ग की भलाई के लिए वचनबद्ध है और ऐसे मामलों में किसी भी तरह की देरी बर्दाश्त नहीं की जायेगी। उन्होंने मुख्यालय के मुलाजिमों को ऐसे सभी मामलों में भी तेज़ी से कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

इस मौके पर मुख्यालय के मुलाजिमों के इस अंदेशे, कि मुख्यालय और सभी स्टाफ को पटियाला से एस. ए. एस नगर में तबदील किया जा रहा है, को खारिज करते हुये जिम्पा ने कहा कि मोहाली में जल भवन बनाने का प्रस्ताव है जहाँ विभाग के प्रमुख के फेज़ 2 में स्थित दफ़्तर को तबदील किया जाना है। उन्होंने कहा कि इसके इलावा कान्फ़्रेंस हाल बनाने और विभाग की कारगुज़ारियों की पेशकारी किये जाने के साथ-साथ विभाग से सम्बन्धित कार्य के लिए राज्य की राजधानी चंडीगढ़ में आने वाली हस्तियों के साथ मीटिंग और ऐसी अन्य ज़रूरतें पूरी करने के लिए प्रबंध किया जायेगा। मीटिंग में दूसरों के इलावा विभाग के प्रमुख सचिव डी. के. तिवारी और विशेष सचिव जनाब मुहम्मद इशफाक भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here