जिम्पा ने राज्य ज़िला दफ़्तर कर्मचारी यूनियन के साथ की बैठक

चंडीगढ़ (द स्टैलर न्यूज़) । पंजाब के राजस्व मंत्री ब्रम शंकर जिम्पा ने आज पंजाब राज्य ज़िला दफ़्तर कर्मचारी यूनियन के साथ मीटिंग करके उनके मसलों संबंधी विचार-चर्चा के दौरान जायज माँगों के जल्द समाधान का भरोसा दिया। यहां पंजाब भवन में हुई मीटिंग के दौरान यूनियन द्वारा उठाए गए मुद्दों के बारे विस्तार में चर्चा करते हुये ब्रम शंकर जिम्पा ने यूनियन के नेताओं की तरफ से उठाए गए मुद्दों पर क्रमवार विस्तार सहित चर्चा की। उन्होंने यूनियन को विश्वास दिलाया कि मुख्यमंत्री स. भगवंत मान के नेतृत्व अधीन पंजाब सरकार उनकी सभी जायज़ माँगों के समाधान के लिए पहले से ही कार्यशील है।

Advertisements

ज़िला दफ्तरों में खाली पड़े पदों संबंधी राजस्व मंत्री ने कहा कि पंजाब सरकार की तरफ से सभी खाली पड़े पदों को भरने के लिए बड़े स्तर पर भर्ती मुहिम चलाई जा रही है। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार द्वारा विभिन्न पदों के लिए अब तक 29000 के लगभग नौजवानों को भर्ती किया जा चुका है। इस मौके पर उन्होंने राजस्व विभाग के अधिकारियों को ज़िला स्तर पर खाली पड़े पदों की भर्ती के लिए प्रक्रिया को और तेज करने के लिए कहा।

पुनर्गठन के दौरान ख़त्म हुये पदों को बहाल करने और कुछ अन्य नये पदों की रचना करने की माँग संबंधी राजस्व मंत्री ने कहा कि इस सम्बन्धी कुछ मामले पहले से ही वित्त विभाग के विचाराधीन हैं। उन्होंने कहा कि अन्य ज़रूरी पदों की बहाली या नयी रचना के बारे भी प्रस्ताव जल्द ही वित्त विभाग को भेजा जायेगा। राजस्व मंत्री ने एक जिले से दूसरे जिले में तबादले से सम्बन्धित मसलों का समाधान भी जल्द ही करने का भरोसा दिया। इस मीटिंग के दौरान उनके साथ अतिरिक्त मुख्य सचिव-कम-वित्त कमिश्नर राजस्व और पुनर्वास के. ए. पी. सिन्हा, सचिव आम राज्य प्रबंध श्री कुमार राहुल और आई. जी. पी. (इंटेलिजेंस) स. जसकरन सिंह भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here