गैरसंगठित क्षेत्र को सस्ती बीमा योजनाओं का लाभ मिलना सुनिश्चित किया जाए: डिप्टी कमिश्नर

जालंधर (द स्टैलर न्यूज़)। अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर मेजर अमित महाजन ने जन सुरक्षा अभियान की प्रगति की समीक्षा करते हुए जिले के सभी बैंकों को निर्देश दिए कि इस अभियान को ग्रामीण स्तर पर तेजी से लागू किया जाए ताकि अधिक से अधिक लोगों को सस्ती बीमा योजना का लाभ मिल सके।

Advertisements

यहां जिला प्रशासकीय परिसर में जालंधर के सभी बैंकों के जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक के दौरान अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि 30 जून तक चलाए जा रहे जन सुरक्षा अभियान अधीन पंचायत स्तर पर कैंप लगाने के कार्य में तेजी लाई जाए ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग पीएमजेजेबीवाई जैसी सस्ती बीमा योजनाओं का लाभ उठा सके।

अधिक से अधिक इन योजनाओं के बारे में लोगों को जागरूक करने के निर्देश देते हुए अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि गैरसंगठित क्षेत्र को इन सस्ती बीमा योजनाओं का लाभ मिलना यकीनी बनाया जाए विशेषकर मगनरेगा श्रमिकों को इन योजनाओं का लाभ दिलाने के लिए उचित कदम उठाए जाए । उन्होंने कहा कि गांव पंचायतों के माध्यम से गांव स्तर पर कैंप लगाने में ब्लाक विकास पंचायत अधिकारियों को पहले ही सहयोग करने का निर्देश दिया जा चुका है। इस मौके पर उन्होंने निजी क्षेत्र के बैंकों को भी इस अभियान को पूरी तरह से लागू करने में कोई कमी न छोड़ने के निर्देश दिए।

इस अवसर पर सहायक कमिश्नर (यूटी) मेजर डा. इरविन कौर, एलडीएम. एमएस मोती सहित विभिन्न बैंकों के जिला अधिकारी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here