बल-बल सेवा सोसायटी द्वारा होशियारपुर को प्लास्टिक मुक्त करने की मुहिम चलाना सराहनीयः अशवनी गैंद 

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। अगर लोग  प्रशासन और प्लास्टिक मुक्त कराने वाली मुहिम चलाने वाली संस्थाओं का सहयोग करें तो समाज में प्रदूषण रहित तथा साफ सुथरा वातावरण पैदा किया जा सकता है इसके लिए समाज के प्रत्येक वर्ग को इस सम्बन्धी जागरूक होने की ज़रूरत है, उक्त बात नई सोच वैल्फेयर के संस्थापक अध्यक्ष अशवनी गैंद एवं पूर्व पार्षद सुरेश भाटिया बिट्टु जी ने नई सोच गौधाम, दशहरा ग्राऊंड में बल बल सेवा सोसायटी के प्रधान हरिकृष्ण के द्वारा होशियारपुर शहर को प्लास्टिक मुक्त करने की मुहिंम को समर्थन देते हुये कही।

Advertisements

उन्होंने कहा कि बल बल सेवा संस्था द्वारा शुरू की मुहिम का समर्थना करना हर शहर वासी का कर्त्तव्य है और हर एक को अपनी ज़िम्मेवारी समझते हुये प्लास्टिक लिफाफों, डिस्पोजेबल क्राकरी का इस्तेमान नैतिकता के आधार पर बन्द कर देना चाहिए और प्लास्टिक के लिफाफों की जगह पर कागज़ या फिर कपड़े के थैले का प्रयोग करना चाहिए जिन्हें आसानी से बिना प्रदूषण के डिस्पोज किया जा सके।

नई सोच संस्था के सदस्यों ने बल बल सेवा सोसायटी के प्रधान हरिकृष्ण काजला को पूरा यकीन दिलाया कि हमारी गऊशाला में जितने भी लोग गऊधन को रोटी एवं खाने का समान डालने आते हैं, उनको इस मुहिंम से जुड़ने के लिये और प्लास्टिक का समान त्याग करने के लिए कहा जायेगा क्योंकि प्लास्टिक के लिफाफे कूड़ादान में फैंक देते हैं और गऊधन उन्हें खा लेता है जिससे शहर मे कई जगह गऊधनों की मौत हो चुकी है और प्लास्टिक लिफाफों को संभालने के लिए अलग प्रबन्ध किया जायेगा जिसे बल बल सोसायटी के सदस्यों द्वारा इक्ट्ठा किया जायेगा। इस अवसर पर यशपाल शर्मा, अशोक शर्मा, नीरज गैंद, राकेश कुमार, नवजोत कौर, बलविन्दर राणाा, रजनीश पराशर आदि उपस्थित थे। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here