मुख्यमंत्री द्वारा पर्ल ग्रुप की जायदादेंं कब्ज़े में लेकर बेचने की प्रक्रिया शुरू करने का ऐलान

चंडीगढ़ (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आज कहा कि सूबा सरकार ने पर्ल ग्रुप की मालकी वाली जायदादेंं ज़ब्त करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है जिससे इसको बेचकर लोगों को मुआवज़ा दिया जा सके। इस संबंधी और विवरण देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार सूबे के लोगों से लूटे गए एक-एक पैसे की वसूली करेगी। उन्होंने बताया कि अलग-अलग जिलों में पर्ल ग्रुप की जायदादों की पहचान की जा चुकी है और इन जायदादों को हासिल करने के लिए कानूनी कार्रवाई भी शुरू कर दी गई है। भगवंत मान ने कहा कि माल रिकार्ड में रैड्ड ऐंटरियां की गई हैं जिससे कोई भी इस जायदाद को बेच या खरीद न सके।

Advertisements

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस ग्रुप ने सूबे के लोगों के साथ बहुत बड़ा धोखा किया है जिस करके इसको हर हाल में जवाबदेह बनाया जायेगा। उन्होंने कहा कि इस प्रक्रिया में पारदर्शिता को यकीनी बनाने के लिए ज़मीनी स्तर पर माल रिकार्ड की पहले ही जांच की जा उठाई है। भगवंत मान ने कहा कि इस कार्य को पहल के आधार पर किया गया जिससे सरकार की तरफ से यह जायदाद ज़ब्त की जा सके।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने मुख्य सचिव और डी. जी. पी. को इस काम को निर्विघ्न और समयबद्ध ढंग के साथ पूरा करने के लिए समूची प्रक्रिया की निजी तौर पर निगरानी करने के निर्देश दिए। भगवंत मान ने कहा कि यह जायदादें बेची जायेगी और लोगों का एक-एक पैसा उनको वापस किया जायेगा। उन्होंने कहा कि सूबा सरकार यह यकीनी बनाने के लिए वचनबद्ध है कि लोगों का पैसा उनको वापस किया जाये और कंपनी विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाये जिससे धोखाधड़ी करने वाली ऐसीं अन्य कंपनियों को भी सबक मिल सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here