कैबिनेट मंत्री ने गांव खिजरपुर व पुराना भंगाला में 90 लाख की लागत वाली दो जल सप्लाई योजनाओं का किया लोकार्पण

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। कैबिनेट मंत्री ब्रम शंकर जिंपा ने कहा कि प्रदेश के लोगों को स्वच्छ जल मुहैया करवाने के लिए पंजाब सरकार वचनबद्ध है। उन्होंने कहा कि  मुख्य मंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार पूरे प्रदेश को नहरी पानी से जोडऩे की योजना पर कार्य कर रही हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में जहां-जहां पानी का स्तर काफी नीचे जा चुका है, उन इलाकों में 2 हजार करोड़ रुपए की लागत वाले सतही पानी की परियोजनाओं पर कार्य चल रहा है। वे शुक्रवार को उप मंडल मुकेरियां में 90 लाख रुपए की लागत से गांव खिजरपुर व पुराना भंगाला में दो जल सप्लाई योजनाओं का लोकार्पण करने के दौरान इलाका निवासियों को संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर उनके साथ मुकेरियां विधान सभा क्षेत्र के इंचार्ज प्रो. जी.एस मुल्तानी, एस.डी.एम मुकेरियां कनु थिंद, एस.ई जल सप्लाई विभाग राजेश दूबे, एक्सियन अनुज शर्मा भी मौजूद थे।
कैबिनेट मंत्री ने बताया कि जल सप्लाई विभाग पंजाब की ओर से गांव खिजरपुर में 50 लाख रुपए की लागत से इस जल सप्लाई योजना को शुरु किया गया है, इसके अलावा यहां 30 लाख के और विकास कार्य चल रहे हैं। इसी तरह गांव पुराना भंगाला में 40 लाख रुपए की लागत से जल सप्लाई योजना का लोकार्पण किया गया है वहीं 28 लाख रुपए के विकास कार्य निर्माणाधीन है। कुल मिलाकर इन दोनों स्थानों पर डेढ़ करोड़ रुपए के विकास कार्य करवाए गए हैं, जिसका लोगों को बहुत लाभ मिलेगा। उन्होंने बताया कि पहले इन दोनों गांवों को अन्य गांवों के साथ जल योजना में जोड़ा गया था, जिसके चलते इन गांवों को पानी की सप्लाई में काफी दिक्कत आ रही थी, इसी मद्देनजर इन दोनों गांवों में नई जल सप्लाई योजना बना दी गई है ताकि यहां के लोगों को पीने के पानी की कोई समस्या न आए। उन्होंने बताया कि उप मंडल मुकेरियां के ब्लाक हाजीपुर के गांव खिजरपुर में 50 लाख रुपए की लागत वाली स्कीम में ट्यूबवेल, पानी की टंकी, पंप चैंबर, पानी की पाइपें व पंपिंग मशीनों का काम किया गया है। इस योजना से इलाके के 340 घरों के 1672 लोगों को लाभ मिल रहा है। इसी तरह ब्लाक मुकेरियां के पुराना भंगाला में 40 लाख रुपए की लागत वाली जल सप्लाई स्कीम में ट्यूबवेल, पंप चैंबर, पानी की पाइपें व पंपिंग मशीन व सोलर सिस्टम का काम किया गया है। इस योजना से पुराना भंगाला के 528 घरों के 2716 लोगों को लाभ मिला है।
ब्रम शंकर जिंपा ने कहा कि मुख्य मंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार ने मात्र एक वर्ष में ही जनता के किए काफी वायदों को पूरा कर लिया है। सरकार ने जनता को 600 यूनिट नि:शुल्क बिजली देकर 10 हजार करोड़ रुपए का लाभ पहुंचाया है। 30 हजार से ज्यादा नौकरियां देकर नया कीर्तिमान स्थापित किया है। प्रदेश में लोगों के घरों के नजदीक स्वास्थ्य सुविधाएं पहुंचाने के लिए 570 आम आदमी क्लीनिक खोले जा चुके हैं। उन्होंने विश्वास दिलाया कि प्रदेश के सर्वांगीण विकास के लिए पैसों की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। इस मौके नायब तहसीलदार तरसेम लाल, सरपंच गुरनाम सिंह, सरपंच जोगिंदर पाल, एस.डी.ओ राहुल, जे.ई गुरप्रीत सिंह, बी.आर.सी गुरप्रीत सिंह  के अलावा अन्य गणमान्य भी मौजूद थे।

Advertisements

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here