एसडीएम ने भंगी चोअ में हुए अवैध निर्माण संबंधी झुग्गी वालों को दिया 15 दिन का अल्टीमेटम

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। एस.डी.एम प्रीतइंदर सिंह बैंस के नेतृत्व तहसीलदार होशियारपुर व ड्रेनेज विभाग के अधिकारियों की ओर से आज भंगी चोअ में अवैध निर्माण कर बनाई गई झुग्गी वालों को झुग्गियों को हटाने संबंधी 15 दिन का अल्टीमेटम दे दिया है। एस.डी.एम ने निर्देश दिए हैं कि तब तक झुग्गी वाले शहर में बनाए गए रैन बसेरों में रहे। इस दौरान झुग्गियों में रहने वालों ने प्रशासन की बात मानते हुए बाढ़ के सीजन में झुग्गियां खाली करने की बात मान ली। हिमाचल प्रदेश व होशियारपुर में भारी बारिश के कारण भंगी चोअ होशियारपुर में काफी पानी आ गया था, जिसके चलते आज विभाग के अधिकारियों ने जहां एनाउंसमैंट के माध्यम से सभी को सावधान करते हुए झुग्गियां खाली करने के निर्देश दिए थे। उन्होंने झुग्गी वालों को बताया कि वे ड्रेनेज विभाग की जमीन पर अवैध रुप से रह हैं, जो कि कानूनी तौर पर गलत है। उन्होंने कहा कि चोअ में बारिश का पानी आने के कारण झुग्गियों में रहने वालों की जान-माल को खतरा है।

Advertisements

एस.डी.एम ने बताया कि बाढ़ के खतरे को देखते हुए भंगी जो में झुग्गियों को खाली करवा कर शिफ्ट करवा दिया गया है। उन्होंने बताया कि भंगी चोअ में काफी समय से अवैध निर्माण हुआ है, जिस संबंध में इन्हें कब्जा हटाने संबंधी कई बार अपील की गई व नोटिस जारी कर मुनादी भी करवाई गई लेकिन इन्होंने कब्जा नहीं छोड़ा, जिसके चलते आज उनके जान माल को ध्यान में रखते हुए कार्यवाही की गई है।

उन्होंने अपील करते हुए कहा कि बरसातों में चोअ में पानी आने का हमेशा खतरा बना रहता है, जिसके चलते जहां जान-माल का खतरा होना स्वभाविक है, वहीं कानूनी तौर पर भी यह गलत है। इस लिए कोई भी चोअ में अवैध निर्माण न करे।   

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here