मास्टरमाइंड अबेकस इंस्टिट्यूट द्वारा ज़िला स्तरीय एबैक्स प्रतियोगिता का रिजल्ट घोषित

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। मास्टरमाइंड अबेकस इंस्टिट्यूट होशियारपुर द्वारा ज़िला स्तरीय अबेकस प्रतियोगिता का रिजल्ट बीते दीनी घोषित किया गया। इंस्टीट्यूट के डायरेक्टर मनी गोगिया ने बताया इस प्रतियोगिता में 50 विद्यार्थियों ने भाग लिया था। जिसमे 100 से अधिक अंक लाने वाले विद्यार्थियो को सम्मानित किया गया। मनी गोगिया ने बताया इस प्रतियोगिता में लेवल पहले से नमन जसवाल ने 150 में से 148 अंक पहला स्थान, लेवल दो से 149 अंक लेकर प्रभजोत सिंह ने पहला स्थान, लेवल तीन से 149 अंक लेकर वीरेन भल्ला तथा लेवल 4 से 148 अंक लेकर तेविश चोपड़ा विजय रहे। उन्होंने बताया 08:55 मिनट में 150 प्रश्नों का बड़ी आसानी से उत्तर देकर तेवीश चोपड़ा को ओवरऑल बेस्ट परफार्मर के अवार्ड से नवाजा गया।

Advertisements

दोनों लेवल में 100 प्रतिशत अंक लेने वाले माधव सिंह सैनी को स्टार परफॉर्मर के अवार्ड से सम्मानित किया गया। सुनीता गोगिया ने कहा इस कोर्स को करने के बाद 5 से 14 आयु के बीच का कोई भी बच्चा किसी भी प्रकार की अंकगंतीय गणना को कैलकुलेटर से भी तेज मानसिक रूप से कर सकता है क्योंकि इसे विशेष रूप से भारतीयों मानकों के अनुसार डिजाइन किया है।

इस मौके विशेष तौर पर विजेताओं को सम्मानित करने के लिए हेडमास्टर तथा एजुकेशनिस्ट दीपक वशिष्ट जी के साथ एडवोकेट जैसमीन जी भी उपस्थित थी। विद्यार्थियो को दीपक जी ने शुभकामनाएं दी तथा उन्होंने तीन सूत्र से भी अवगत करवाया, जिसमे मेहनत करना, जुल्म न करना तथा न ही सहना, अपना सम्मान करना।जानकारी देते हुए को ऑर्डिनेटर शिवानी ने बताया राधिया मोदी, कार्तिकाय खुल्लर ने 103 अंक, रघुवीर सिंह पॉल 107, शिवांश 101 अंक प्राप्त किए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here