खेल मंत्री ने कनिका आहूजा को भारतीय क्रिकेट टीम में चुने जाने पर मुबारकबाद दी

चंडीगढ़, (द स्टैलर न्यूज़) । पंजाब के खेल मंत्री गुरमीत सिंह मीत हेयर ने क्रिकेटर कनिका आहूजा को भारतीय महिला क्रिकेट टीम में चुने जाने पर मुबारकबाद देते हुये उसे आने वाले एशियाई खेलों में अच्छे प्रदर्शन के लिए शुभकामनाएँ दीं।

Advertisements

आज यहाँ पंजाब सिवल सचिवालय में अपने दफ़्तर में कनिका आहूजा के साथ मुलाकात करते हुये मीत हेयर ने भारतीय क्रिकेट टीम में पहली बार चुने जाने पर मुबारकबाद दी। पटियाला की रहने वाली 20 वर्षीय कनिका ने इससे पहले भारत ए, घरेलू क्रिकेट में पंजाब और महिला प्रीमियर लीग में बंगलोर की टीम की तरफ से बेहतरीन प्रदर्शन किया है। मीत हेयर ने कहा कि पिछले कुछ अरसे से पंजाब की महिला खिलाड़ी क्रिकेट खेल में बहुत बढ़िया प्रदर्शन कर रही हैं। कप्तान हरमनप्रीत कौर, हरलीन दयोल, तानिया भाटिया के बाद अब कनिका ने भारतीय टीम में जगह बना कर पंजाब का नाम रौशन किया है। पंजाब को खेल में फिर देश का अग्रणी राज्य बनाने के लिए मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली राज्य सरकार निरंतर प्रयास कर रही है।

सितम्बर-अक्तूबर महीने चीन के शहर हांगज़ू में होने वाली एशियाई खेलों के लिए चुनी गई भारतीय टीम में कप्तान हरमनप्रीत कौर और कनिका आहूजा को शामिल किया गया है। हरलीन दियोल स्टैंड बाए महिला खिलाड़ी है। खेल मंत्री ने एशियाई खेलों में अच्छे प्रदर्शन के लिए शुभकामनाएं दीं। एशियाई खेलों में भारतीय खेल दल में पंजाब के महिला खिलाड़ियों की बड़ी संख्या है। पदक विजेता खिलाड़ियों को मुख्यमंत्री भगवंत मान की तरफ से नकद इनाम से सम्मानित किया जायेगा। मीत हेयर ने कनिका आहूजा के साथ बातचीत करते हुये उसकी खेल में शुरुआत और अभ्यास के रुझान के बारे भी चर्चा किया। इस मौके पर कनिका के कोच कमल संधू और क्रिकेट हब अकैडमी के डायरैक्टर हरजोत बाजवा भी उपस्थित थे जहाँ अभ्यास शुरू करके कनिका ने अपना क्रिकेट कॅरियर आरम्भ किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here