पंजाब सरकार मुलाजिमों की हर जायज़ माँग पूरी करने के लिए वचनबद्ध: हरभजन ईटीओ

चंडीगढ़, (द स्टैलर न्यूज़) : पंजाब के बिजली और लोक निर्माण मंत्री स. हरभजन सिंह ई. टी. ओ ने कहा है कि मुख्यमंत्री स. भगवंत मान के नेतृत्व अधीन पंजाब सरकार मुलाजिमों की सभी जायज़ माँगों पूरी करने के लिए वचनबद्ध है।

Advertisements

आज यहाँ बिजली विभाग की विभिन्न जत्थेबंदियों के साथ लगभग चार घंटे तक चली मीटिंगों के दौरान बिजली मंत्री स. हरभजन सिंह द्वारा यह भरोसा दिया गया। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार की तरफ से नौजवानों को रोज़गार देने के लिए चलाई जा रही भर्ती मुहिम के अंतर्गत बिजली विभाग की तरफ से अब तक 3972 नौजवानों को नौकरी दी गई है और ज़रूरी अन्य पदों को भरने के लिए प्रक्रिया जारी है। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार की तरफ से ठेके पर भर्ती मुलाजिमों की सेवाएं पक्का करने के लिए अपनाई गई नीति के अंतर्गत बिजली विभाग ने भी विभाग में काम कर रहे ऐसे मुलाजिमों की सेवाएं पक्का करने के लिए प्रक्रिया आरंभ कर दी है।

इस दौरान स. हरभजन सिंह ई. टी. ओ ने बिजली मुलाज़िम एकता मंच, पी. एस. ई. बी. इम्पलाईज़ ज्वाइंट फ्रंट, पावरकॉम आउटसोर्स टैक्नीकल/आफिस वर्कर एसोसिएशन और पावरकॉम एंड ट्रांसको ठेका मुलाज़ीम यूनियन के प्रतिनिधियों के साथ उनकी माँगों के बारे विस्तार में चर्चा की। उन्होंने जत्थेबंदियों को अब तक विभाग की तरफ से जिन माँगों और सकारात्मक फ़ैसले लिए गए हैं, के लिए बधाई दी। उन्होंने कहा कि वित्त से सम्बन्धित माँगों को विभाग की तरफ से वित्त विभाग को भेजा गया है और वह ख़ुद लगातार पंजाब के वित्त मंत्री एडवोकेट हरपाल सिंह चीमा के साथ मीटिंगें करके इनके जल्द हल के लिए कोशिशें कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि इसी तरह जिन मामलों में कोई कानूनी अड़चन है उसके बारे एडवोकेट जनरल के दफ़्तर से परामर्श लिया जा रहा है। इन मीटिंगों में अन्यों के इलावा पी. एस. पी. सी. एल के सी. एम. डी. इंज. बलदेव सिंह सरां, डायरैक्टर एच. आर. इंज. रविन्द्र सिंह सैनी और डायरैक्टर वित्त एस. के. बैरी भी हाजिर थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here