जैम्स कैम्ब्रिज इंटरनैशनल स्कूल, होशियारपुर में किंडरगार्टन के बच्चों के लिए बनाया गया भव्य ‘इनडोर प्ले रूम’

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। जैम्स कैम्ब्रिज इंटरनैशनल स्कूल, होशियारपुर के प्रिंसीपल शरत कुमार सिंह ने बताया कि नन्हें मुन्ने बच्चों को खेलना बहुत पसंद होता है। इस स्कूल में शिक्षा प्रणाली के तहत गतिविधि आधारित शिक्षा दी जाती है जिसमें बच्चों को खेल खेल में बहुत कुछ सिखाया जाता है।

Advertisements

स्कूल में बहुत बड़ा खेल का मैदान तथा झूले इत्यादि मौजूद है। लेकिन बरसात तथा तेज़ धूप में छोटे बच्चों को दिक्कत आती थी इसलिए स्कूल के अंदर हरेक मौसम में अनुकूल एक भव्य प्ले एरिया बनाया गया जिसका उदघाटन वासल एजुकेशन के चैयरमैन श्री संजीव वासल एवं मिशिगन कालेज अलायंस अमरीका के इंस्ट्रक्टर एवं आडिटर श्री जैकब कीली द्वारा किया गया। मौके पर विख्यात पत्रिका एजुकेशन वल्र्ड के सी.ई.ओ. एवँ डायरैक्टर श्री भविन शाह भी मौजुद थे।

उदघाटन उपराँत नन्हें मुन्ने छात्र भव्य प्ले एरिया में खेल कूद कर बहुत प्रसन्नचित दिखाई दे रहे थे।प्ले एरिया मे बच्चों के लिए बौल पिट, सलाइड़, टनल, वाल कलाइबीग, रोप नेट, पँच बेग, 75 इँच की इंटेरेक्टिव टच सक्रीन एव ट्रेम्पोलिन भी है।

वासल एजुकेशन के प्रधान के.के वासल, चैयरमैन श्री संजीव वासल तथा सी.ई.ओ श्री राघव वासल ने एक साँझा प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि बच्चों के शैक्षिणिक तथा सह शैक्षिणिक विकास के लिए मेनेजमैंट की तरफ से हर तरह की सुविधा उपलब्ध करवाई जाती है तथा यह क्रम आगे भी जारी रहेगा। सी.ई.ओ राघव वासल ने कहा कि हमारा मकसद अपने सबसे छोटे छात्रों के लिए खेल के माधयम से स्कूल को रूचिकर बनाना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here