जिले का कोई भी बाढ़ प्रभावित व्यक्ति मुआवजे से वंचित न रहे: कोमल मित्तल

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल ने जिले के अंदर बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में हुए फसलों व जान-माल के नुकसान का नियमों के मुताबिक मुआवजा देने के लिए प्रभावित क्षेत्रों में स्पैशल गिरदावरी के चल रहे कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं। वे आज जिला प्रशासकीय कांप्लेक्स में पंजाब के मुख्य सचिव अनुराग वर्मा के साथ स्पैशल गिरदावरी व आम आदमी क्लीनिकों की प्रगति संबंधी की वीडियो कांफ्रेंसिंग के बाद अधिकारियों को स्पष्ट हिदायत जारी करते हुए गिरदावरी की प्रक्रिया में पूरी पारदर्शिता व निष्पक्षता यकीनी बनाई जाए।

Advertisements

उन्होंने अधिकारियों को हिदायत करते हुए कहा कि वे खुद भी प्रभावित इलाकों में जाकर गिरदावरी प्रक्रिया का जमीनी स्तर पर जायजा लें। उन्होंने कहा कि मुख्य मंत्री पंजाब भगवंत मान के स्पष्ट निर्देश हैं कि कोई भी प्रभावित व्यक्ति बनते योग्य मुआवजे से वंचित नहीं रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार की ओर से जिले के अंदर बाढ़ के पानी के कारण हुए नुकसान का किसानों के अलावा हर प्रभावित को मुआवजा दिया जाना है। इस लिए कोई भी व्यक्ति, घर व किसान ऐसा न रहे, जिसका नुकसान हुआ हो और उसकी गिरदावरी न की गई हो। उन्होंने हिदायत की कि यह स्पैशल गिरदावरी 10 दिनों के अंदर हर हाल में मुकम्मल की जाए।

इस दौरान उन्होंने बताया कि पंजाब सरकार लोगों के स्वास्थ्य पक्ष में सुधार के लिए अहम प्रयास कर रही है व जिले में 43 आम आदमी क्लीनिक सफलता पूर्वक चल रहे हैं। उन्होंने बताया कि अब जल्द ही एक और आम आदमी क्लीनिक गांव दारापुर में खोला जा रहा है। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को 12 अगस्त तक इस आम आदमी क्लीनिक को हर पक्ष से मुकम्मल करने की हिदायत की ताकि यह जल्द ही लोगों को समर्पित किया जा सके। इस मौके पर आई.ए.एस(अंडर ट्रेनी) दिव्या. पी, सिविल सर्जन डा. बलविंदर कुमार, जिला लोक संपर्क अधिकारी हरदेव सिंह, सहायक लोक संपर्क अधिकारी लोकेश कुमार, जिला प्रोग्राम मैनेजर एन.एच.एम, सुपरिडैंट राजस्व निर्मल सिंह कंग, डी.आर.ए.टी कमलजीत सिंह व अन्य अधिकारी भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here