भाजपा एससी मोर्चा ने राज्यपाल पंजाब के नाम डिप्टी कमिश्नर कपूरथला को दिया मांग पत्र 

कपूरथला (द स्टैलर न्यूज़), गौरव मढ़िया। मंगलवार को भाजपा एससी मोर्चा के नेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल भाजपा एससी मोर्चा पंजाब के पंजाब उपाध्यक्ष निर्मल सिंह नाहर, पंजाब कार्यकारिणी सदस्य महिंदर सिंह बलेर, पंजाब कार्यकारिणी सदस्य संजय लूथरा,जिला अध्यक्ष रोशन लाल सभ्रवाल के नेतृत्व में डिप्टी कमिश्नर कपूरथला से मिला और एक मांग पत्र पंजाब के राज्यपाल के नाम दिया। इस अवसर पर भाजपा के जिला अध्यक्ष रणजीत सिंह खोजेवाल, प्रदेश कार्यकारणी के सदस्य राजेश पासी, जिला महासचिव एडवोकेट पीयूष मनचंदा, जिला उपाध्यक्ष धर्मपाल महाजन विशेष रूप से उपस्थित थे। इस अवसर पर निर्मल सिंह नाहर, महिंदर सिंह बलेर, संजय लूथरा, और रोशन लाल ने कहा कि मांग पत्र में भाजपा एससी मोर्चा ने मांग की है कि पंजाब सरकार द्वारा एससी आयोग के सदस्यों की संख्या 11 से घटाकर पांच कर दी गई है और इसे पांच से बढ़ाकर 15 कि जाए।

Advertisements

इसके साथ ही यह भी मांग कि गई है कि एससी आयोग में नियुक्त अधिकारी, सदस्य सचिव परंपरा के अनुसार किसी अनुसूचित समाज से ही होनी चाहिए। एससी आयोग के चेयरमेन की नियुक्ति बिना किसीअविलंब से की जाए। भाजपा नेताओं ने कहा कि मांग पत्र में यह भी मांग की गयी है कि एससी आयोग के चेयरमेन का कार्यकाल पहले की तरह 6 साल किया जाए। जिन दलितों, मजदूरों, गरीबों के राशन कार्ड बिना किसी कारण के काटे गए हैं, उन्हें तुरंत बहाल किया जाए। भाजपा नेताओ ने कि बीजेपी एससी मोर्चा की मांग है कि हमारी जायज मांगों को तुरंत माना जाए, नहीं तो बीजेपी एससी मोर्चा पंजाब स्तर पर संघर्ष करने को मजबूर होगी।

इस मौके पर मीडिया से बात करते हुए बीजेपी जिला अध्यक्ष रणजीत सिंह खोजेवाल ने कहा कि आप सरकार ने पंजाब में अपने डेढ़ साल के कार्यकाल में दलित विरोधी नीतियां अपनाई हैं और ऐसे फैसले लिए हैं जिनसे दलित समुदाय को नुकसान हुआ है। पंजाब के अनुसूचित जाति समुदाय से किये गए अपने वादों को पूरा करने में विफल रहने के लिए आम आदमी पार्टी (आप) सरकार की आलोचना करते हुए खोजेवाल ने कहा कि आप सरकार ने अपने डेढ़ साल के कार्यकाल के दौरान दलित विरोधी नीतियां अपनाई हैं और ऐसे फैसले लिए हैं जो अपमानजनक  है। उन्होंने कहा कि सत्ता पक्ष को दफ्तरों में बाबा साहेब डॉ.बीआर अंबेडकर की तस्वीरें लगाना केवल दिखावा है। इस मौके पर बीजेपी मंडल अध्यक्ष राजिंदर सिंह धंजल, बाबा बिट्टू, बीबी शीला, दीदार सिंह आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here