सरकारी कालेज में लगा पहला स्टेम सैल रजिस्ट्रेशन कैंप

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल के निर्देश पर आज सरकारी कालेज होशियारपुर में पहला स्टेम सैल रजिस्ट्रेशन कैंप आयोजित किया गया। इस कैंप में सरकारी कालेज के न सिर्फ विद्यार्थियों बल्कि प्राध्यापकों ने भी बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया। जानकारी देते हुए प्रोजैक्ट के कन्वीनर नरेश गुुप्ता ने बताया कि अर्जुन वीर फाउंडेशन के सिम्मी सिंह व जसलीन गरचा ने विद्यार्थियों को स्टेम सैल रजिस्ट्रेशन प्रोजैक्ट के बारे में विस्तार से जानकारी दी और समझाया कि किस तरह रजिस्ट्रेशन के माध्यम से हम किसी भी जरुरतमंद बीमार व्यक्ति को स्वस्थ करने में अपना योगदान दे सकते हैं।

Advertisements

प्रोजैक्ट कन्वीनर ने बताया कि स्टेम सैल के बारे में विस्तारपूर्वक प्रस्तुति व कालेज प्राध्यापकों की ओर से चलाए गए जागरुकता अभियान के चलते बहुत से विद्यार्थियों ने स्टेम सैल दान की रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया के लिए अपने आपको रजिस्टर्ड करवाया व अपने मुंह के स्वैब के नमूने दिए। नरेश गुप्ता ने बताया कि लोगों को जानलेवा बीमारियों से बचाने के लिए जिले में अर्जुनवीर फाउंडेशन के साथ मिलकर जिला प्रशासन स्टेम सैल योजना पर कार्य कर रहा है।

उन्होंने कहा कि स्टेम सैल थैरेपी ब्लड कैंसर, थैलेसीमिया, जेनेटिक डिसऑर्डर जैसी कई जानलेवा बीमारियों के लिए काफी कारगर है और इस थैरेपी के प्रयोग से इन जानलेवा बीमारियों का इलाज संभव है। उन्होंने इस कैंप के संचालन में सरबत दा भला सोसायटी के जिला अध्यक्ष आज्ञापाल सिंह साहनी, कालेज के प्रिंसिपल जोगेश व लेक्चरार मीनाक्षी परमवीर का आभार प्रकट किया। उन्होंने बताया कि इसी कड़ी में अगला कैंप उर्मिला देवी आयुर्वेदिक कालेज होशियारपुर में 11 अगस्त को लगाया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here